नगर निगम ने किया तीन व्यवसायिक भवनों को सीज

अजमेर। नगर निगम के दस्ते ने बुधवार को तीन व्यवसायिक भवन सीज किए। कार्रवाई के चलते दिनभर अवैध निर्माणकर्ताओं में हंडकम्प मचा रहा। मुख्य कार्यकारी अधिकारी एच. गुईटे और प्रशिक्षु आईएएस कानाराम ने चिन्हित अवैध भवनों की फाइलों पर मंगलवार शाम तीन भवनों को सीज करने के आदेश जारी किए। गुइटे ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) प्रवीण कुमार जैन को पुलिस जाब्ता मुहैया कराने के लिए पत्र लिखा है।

आयुक्त (प्रशासन) सीमा शर्मा पुलिस जाब्ते व निगम जाब्ते के साथ पहले पुरानी मंडी स्थित सेंट्रल गर्ल्स स्कूल के सामने गली में बने अमित जैन के एक व्यवसायिक भवन पर पहुंची, जिसे निगम से भूतल व पहली पहली मंजिल का आवासीय नक्शा स्वीकृत कराया गया था। लेकिन भूतल सहित दो मंजिल व्यवसायिक निर्माण करा लिया गया। भवन के मुख्य द्वार तथा समीप बनी दुकानों पर ताले लगाकर सील चपड़ी कर निगम का नोटिस भी चस्पा कर दिया गया।

इसके बाद दल हाथीभाटा स्थित टण्डन गली पहुंचा। यहां भी भूतल सहित एक मंजिल का आवासीय नक्शा निगम से स्वीकृत करवाया गया। लेकिन भवन मालिक नीरज खुराना ने भूतल सहित दो मंजिल का व्यवसायिक निर्माण करवा लिया। दल ने भवन पर ताला लगाकर सील चपड़ी किया और नोटिस चस्पा दिया गया।

इसके बाद अगली कार्रवाई के लिए दल रामनगर स्थित न्यू गीता कॉलोनी पहुंचा। यहां निगम की स्वीकृति के बगैर करवाये गए पांच दुकानों का निर्माण करवा लिया गया। पांचों दुकानों पर ताला लागकर सील चपड़ी की गई और गोपाल राय के नाम से नोटि सचस्पा दिया।

नोटिस में लिखा गया है कि अवैध निर्मित भवन व दुकान को निगम ने कब्जे में ले लिया है। अग्रिम आदेश तक भवन व दूकान को सील किया गया है। सीज की गई दुकान या भवन में गतिविधि की गई, ताले से छेड़छाड़ की गई तो थाने में एफआईआर दर्ज कराइ्र्र जाएगी।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Ajmer 1283308171127887537
item