क्ले क्राफ्ट ने पेश किए 400 नए उत्पाद
जयपुर। बोन चायना और सिरेमिक टेबलवेयर निर्माता कंपनी क्ले क्राफ्ट ने फाइन बोन चायना के बने 400 नए उत्पाद पेश किए साथ ही एक साल में 35 प्रत...
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जयपुर। बोन चायना और सिरेमिक टेबलवेयर निर्माता कंपनी क्ले क्राफ्ट ने फाइन बोन चायना के बने 400 नए उत्पाद पेश किए साथ ही एक साल में 35 प्रतिशत विकास दर हासिल करने की घोषणा की। कंपनी ने आज यहां हुई अपने वितरकों के साथ हुई वार्षिक बैठक में यह घोषणा की।
कंपनी की विकास दर के बारे मे जानकारी देते हुए क्ले क्राफ्ट इंडिया के प्रबंधन निदेशक राजेश अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान में हम 98 प्रतिशत की क्षमता के साथ काम कर रहे हैं और इस सेगमेंट को बोन चायना उद्योग के सबसे बड़े खिलाड़ी के रूप में स्थापित करने के प्रयास में हैं।
उन्होंने कहा कि हाल ही में हमने देश के एक नामचीन सबसे बड़े बोन चायना ब्रांड जयपुर सिरेमिक्स के विपणन और ब्रांडिंग अधिकार अवाप्त किए हैं। हम जेपीसीएल के साथ वर्ष 2013-14 में अपनी उत्पादन क्षमता के 15 से 20 प्रतिशत का विस्तार कर चुके हैं और अब हम इसमें अपनी सहभागिता भी शामिल करने जा रहे हैं। हमने 35 प्रतिशत की सालाना वृद्धि का लक्ष्य रखा है। साथ ही 14 अन्य देशों में उत्पाद पेश करने की योजना है। उन्होंने कहा कि कंपनी के उत्पाद फिलहाल 22 देशों में उपलब्ध हैं।
अग्रवाल ने कहा कि, ''हम 35 प्रतिशत प्रतिवर्ष विकास कर रहे हैं और आशा है कि हमारी यह गति आने वाले पांच वर्षों तक बरकरार रहेगी। उन्होंने कहा कि हमारे पास 150 से भी अधिक चैनल पार्टनर्स हैं और जेसीपीएल के अधिग्रहण के बाद हमारी योजना विश्व में 36 से भी अधिक देशों तक अपना कारोबार बढ़ाने की है। नए आकार, डिजाइन और रंगों में उत्पाद पेश करते हुए उन्होंने कहा कि आने वाले त्योहारी मौसम में ये उत्पाद उपलब्ध होंगे।
कंपनी की विकास दर के बारे मे जानकारी देते हुए क्ले क्राफ्ट इंडिया के प्रबंधन निदेशक राजेश अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान में हम 98 प्रतिशत की क्षमता के साथ काम कर रहे हैं और इस सेगमेंट को बोन चायना उद्योग के सबसे बड़े खिलाड़ी के रूप में स्थापित करने के प्रयास में हैं।
उन्होंने कहा कि हाल ही में हमने देश के एक नामचीन सबसे बड़े बोन चायना ब्रांड जयपुर सिरेमिक्स के विपणन और ब्रांडिंग अधिकार अवाप्त किए हैं। हम जेपीसीएल के साथ वर्ष 2013-14 में अपनी उत्पादन क्षमता के 15 से 20 प्रतिशत का विस्तार कर चुके हैं और अब हम इसमें अपनी सहभागिता भी शामिल करने जा रहे हैं। हमने 35 प्रतिशत की सालाना वृद्धि का लक्ष्य रखा है। साथ ही 14 अन्य देशों में उत्पाद पेश करने की योजना है। उन्होंने कहा कि कंपनी के उत्पाद फिलहाल 22 देशों में उपलब्ध हैं।
अग्रवाल ने कहा कि, ''हम 35 प्रतिशत प्रतिवर्ष विकास कर रहे हैं और आशा है कि हमारी यह गति आने वाले पांच वर्षों तक बरकरार रहेगी। उन्होंने कहा कि हमारे पास 150 से भी अधिक चैनल पार्टनर्स हैं और जेसीपीएल के अधिग्रहण के बाद हमारी योजना विश्व में 36 से भी अधिक देशों तक अपना कारोबार बढ़ाने की है। नए आकार, डिजाइन और रंगों में उत्पाद पेश करते हुए उन्होंने कहा कि आने वाले त्योहारी मौसम में ये उत्पाद उपलब्ध होंगे।