मिलिए दुनिया के सबसे ज्यादा सेक्सी जीव से

सिडनी। हाल ही में किए गए एक शोष के जरिए ऑस्ट्रेलिया के वैज्ञानिकों ने एक ऐसे जीव का जीव का पता लगाया है, जो दुनिया में सबसे ज्यादा कामुक ...

सिडनी। हाल ही में किए गए एक शोष के जरिए ऑस्ट्रेलिया के वैज्ञानिकों ने एक ऐसे जीव का जीव का पता लगाया है, जो दुनिया में सबसे ज्यादा कामुक जीव है और इसकी कामुकता इतनी ज्यादा है कि उसकी इस कामुकता की वजह से ही इस जीव की जान तक चली जाती है।

कंगारू जैसा दिखने वाला यह जीव असल में है तो चूहे के बराबर शरीर वाला लेकिन यह जीव इतना अधिक कामुक है और इतनी देर सेक्स करता है कि उसकी जान ही चली जाती है। कंगारू की तरह पेट पर थैली वाला यह मार्सुपियल प्रजाति का जीव है। काली पूंछ वाले एंटएकिनस दक्षिण पूर्वी क्वींसलैंड और उत्तर पूर्वी न्यू साउथ वेल्स के ऊंचे इलाके में मिलते हैं।

इनका फर बहुत ही झबरीला होता है और पिछला हिस्सा नारंगी भूरे रंग का होता है और फिर पूंछ काले रंग की। इनकी सबसे खास बात है, इनका मेटिंग सेशन यानी यौन क्रिया जो कम से कम 14 घंटे चलती है और इस दौरान एक नर एक मादा नहीं, हर नर कई मादाओं के साथ और हर मादा कई नरों के साथ एक के बाद एक यौन क्रिया करती हैं।

इन जीवों का पता लगाने वाली रिसर्च टीम के प्रमुख, क्वींसलैंड यूनिवर्सिटी ऑफ टेकनॉलोजी के एंड्र्यू बाकर का कहना है कि , "यह बहुत ही उत्तेजक है, किसी तरह का प्रणय निवेदन नहीं है, नर सीधे मादा को पकड़ लेता है और दोनों सघन क्रिया करते हैं।" पूरा मेटिंग सेशन कई सप्ताह चलता है और अति यौनक्रिया के कारण प्रजाति के नर मर जाते हैं।

यौन क्रिया के दौरान इन जीवों में इतना स्ट्रेस हारमोन पैदा होता है कि इससे उनके शरीर के ऊतक नष्ट होने लगते हैं और उनकी मौत हो जाती है। लेकिन मादाएं हारमोन का बनना रोक सकती हैं। ये जीव दुनिया के सबसे ऊंचे पर्वतों में शामिल गोंडवाना वर्षावनों में मिलते हैं। ये जंगल विश्व की प्राकृतिक धरोहर में शामिल। ये इलाका क्वींसलैंड के स्प्रिंगब्रूक नेशनल पार्क में है और सिडनी से 900 किलोमीटर उत्तर पूर्व में है।



सभी अपडेट के लिए हमें Facebook और Twitter पर फ़ॉलो करें


इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

feature 6818710515583151721
item