लायंस क्लब के संभागीय अधिवेशन में क्लबो को किया सम्मानित

अजमेर। लायनवाद के मुख्य उद्देश्य सेवा और मित्रता को साकार करने में लायन साथी हमेशा अग्रणी रहते है । लायन साथियो ने हर क्षेत्र में दीन दुख...

अजमेर। लायनवाद के मुख्य उद्देश्य सेवा और मित्रता को साकार करने में लायन साथी हमेशा अग्रणी रहते है । लायन साथियो ने हर क्षेत्र में दीन दुखियों की सेवा कर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी विशिष्ठ पहचान बनाई है । जो पूरे विश्व में एक विशाल परिवार  की तरह एक दूसरे से जुड़े हुए है और लायनवाद  के प्रमुख गतिविधियों को पूरा कर रहे है। उक्त उद्दगार पूर्व बहुप्रांतीय अध्यक्ष लायन श्याम एस. सिंघवी ने वैशाली नगर स्थित लायंस भवन में लायंस क्लब इंटरनेशनल के प्रान्त 323 ई-2 के संभाग -8 के संभागीय अधिवेशन "सारांश -2017"  मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे ।

इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि निवर्तमान प्रांतपाल बी.वी महेश्वरी ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रान्त ने सेवा कार्यो में कीर्तिमान स्थापित किये है, जबकि संभाग 8 के क्लबो ने स्थायी प्रोजेक्टो को करने पर जोर दिया है । इनसे आमजन को लंबे समय तक लाभ मिलता है एवम स्थाई पहचान बनती है।

अधिवेशन की अध्यक्षता संभागीय अध्यक्ष लायन अर्जुनदास टेवानी ने करते हुए कहा कि संभाग के सभी क्लबो का योगदान सराहनीय रहा और प्रान्त में नाम रोशन किया। इससे पूर्व अतिथियों ने मेलविंन जोन्स की तस्वीर पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की अधिवेशन में संभाग की 8 क्लबो एवम 3 लॉयनेस क्लबो के 250 से अधिक प्रतिनिधियों एवम पदाधिकारियो ने हिस्सा लिया ।

अधिवेशन में संभाग के क्लबो द्वारा किये गए सेवा कार्यो के मूल्यांकन एवम भविष्य में होने वाले सेवा कार्यो के रूपांकन के आधार पर पुरस्कार वितरित किये गए। लायन ऑफ द रीजन का पुरुस्कार लायंस क्लब आस्था के लायन अतुल पाटनी को दिया गया। श्रेष्ठ सेवा कार्यो एवम गतिविधियों के लिए बेस्ट एक्सीलेंट प्रसिडेंट का अवार्ड लायंस क्लब उमंग की अध्यक्ष लायन आभा गांधी को प्रदान किया गया।

लायंस क्लब अजमेर, आस्था, किशनगढ़, केकड़ी उमंग, सर्वोदय, सिटी, पृथ्वीराज को विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने पर निवर्तमान प्रांतपाल बी.वी. माहेश्वरी, संभागीय अध्यक्ष अर्जुनदास टेवानी एवम लोयनेड मीना टेवानी ने अपने हाथों से अवार्ड देकर सम्मानित किया।

लॉयनेस क्लब अजमेर की अध्यक्ष नयना सिंह राठोड़,सचिव सुनीता गोयल को सर्वाधिक सेवा कार्य करने पर अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। क्षेत्रीय अध्यक्ष हरीश गर्ग, शशिकांत वर्मा एवम राजेंद्र जैन को भी उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन अजीत बोगावत ने किया।

इस अवसर पर उपप्रांतपाल सतीश बंसल, संभागीय सलाहकार अमरनाथ गुप्ता, पूर्व प्रांतपाल विनयचंद सोगानी, मणिलाल गर्ग, ओ.एल दवे, सुधीर सोगानी, आर.के अजमेरा, लॉयनेस क्लब की पूर्व बहुप्रांतीय अध्यक्ष ललिता दवे सहित अन्य प्रांतीय पदाधिकारी एवम लायन साथी उपस्तिथ थे। अंत में क्लब अध्यक्ष अरुणा माथुर ने सभी का आभार व्यक्त किया।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Ajmer 6421237703154554845
item