नोटबंदी के बाद इंतजामों व कैशलेस समाज को बढ़ावा देने में अजमेर अव्वल

New Delhi, Ajmer, Rajasthan, Demonetisation, Ajmer Collector, Gaurav Goyal, Cashless Economy
अजमेर। देश में 8 नवम्बर को केन्द्र सरकार द्वारा की गई नोटबंदी के बाद शानदार इंतजाम तथा कैशलेस समाज को बढ़ावा देने के प्रयासों में अजमेर पूरे देश में अव्वल रहा है। अजमेर के साथ ही देश के 4 अन्य जिलों को भी सर्वश्रेष्ठ घोषित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अजमेर जिले में किए गए कार्यों को मान्यता देते हुए जिला कलेक्टर गौरव गोयल को स्क्राॅल आॅफ आॅनर से सम्मानित किया। जिले में अजमेर व पुष्कर शहरों के साथ ही 26 गांवों को कैशलेस करने की कवायद शुरू कर दी गई है।

नीति आयोग तथा इलेक्ट्रोनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा आज दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित डिजीधन मेला कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कैशलेस समाज के निर्माण तथा नोटबंदी के बाद किए गए शानदार इंतजामों के लिए अजमेर जिले को देश के प्रथम 5 जिलों में शामिल करते हुए जिला कलेक्टर गौरव गोयल को सम्मानित किया।

अजमेर के साथ ही गुजरात के राजकोट, आंध्रप्रदेश के कृष्णा तथा झारखण्ड के जमशेदपुर और बोकारो जिलों को भी इन्हीं मानकों के आधार पर सम्मानित किया गया है। इस अवसर पर सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद, राज्य मंत्री पी.पी. चौधरी, नीति आयोग के उपाध्यक्ष अरविंद पनगड़िया आदि मौजूद थे।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 7936425678614929354
item