आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में पोकरण पोस्ट ऑफिस के तीन कर्मचारी गिरफ्तार

ISI Agent, Pokhran Rajasthan, isi agent arrested in rajasthan, Pokhran Post Office, इंटेलिजेंस ब्यूरो, पोकरण से पाकिस्तान के लिए जासूसी, आईएसआई के लिए जासूसी
जैसलमेर। इंटेलिजेंस ब्यूरो की खुफिया रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही करते हुए राजस्थान पुलिस ने सीमावर्ती इलाके जैसलमेर के पोकरण से पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में पोस्ट ऑफिस के तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है। ये तीनों भारतीय सेना के मूवमेंट से संबंधित सूचनाएं महज ढाई हजार रुपये में आईएसआई को बताया करते थे।

आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में पकडे गए आरोपियों में पोस्टमास्टर किशनपाल, पोस्टल इंस्पेक्टर वसुदेव और कंप्यूटर ऑपरेटर नरेंद्र शर्मा शामिल हैं। इनसे सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं।

ख़बरों के मुताबिक आईबी और सीआईडी की जॉइंट टीम ने आज सुबह पोकरण और बालोतरा के मेन पोस्ट ऑफिस में छापेमारी की कार्रवाई और सभी कर्मचारियों से पूछताछ शुरू की। बाड़मेर जिले के बालोतरा में मेन पोस्ट आफिस के सभी कर्मचारियों से पूछताछ की गई और इनके घर पर भी जांच की गई।

जानकारी के अनुसार, तीनों कर्मचारी पोस्ट ऑफिस में भारतीय सेना से संबंधित आने वाले पोस्ट से सूचनाएं लीक किया करते हैं। उन पर ढाई हजार रुपये में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने का आरोप है।

उल्‍लेखनीय है कि आईएसआई के लिए जासूसी के आरोप में पिछले साल ही दिसंबर में पोकरन में ही एक पटवारी गोरधन सिंह राठौड़ को गिरफ्तार गया था। सेना में नौकरी कर चुका ये पटवारी सेना के युद्धाभ्यास सहित कई तरह की गोपनीय सामरिक सूचनाएं आईएसआई को भिजवाता था। वह करीब दो साल से आईएसआई के संपर्क में था और रिटायरमेंट के बाद वह राजस्थान के खेतोलाई गांव में पटवारी बन गया था।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Jodhpur 253416991460873592
item