खेलते-खेलते बोरवेल के 200 फीट गहरे गड्ढे में गिरी 2 साल की मासूम

Borewell, Nalgaunda, Telangana, बोरवेल, 200 फीट गहरे गड्ढ़े, 2 साल की मासूम, Fall in borewell
हैदराबाद। तेलंगाना राज्य के नालगोंडा जिले में आज खेतों में खेलते हुई एक दो साल की मासूम बच्ची अचानक से एक खेत में बने बोरवेल के 200 फीट गहरे गड्ढ़े में गिर गई। इस दरमियान बच्ची के माता पिता खेतों में काम कर रहे थे। बच्ची के बोरवेल में गिर जाने की जानकारी मिलने के बाद बच्ची को गड्ढे से बाहर निकाले जाने के लिए बचाव-राहत अभियान शुरू कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक हादसे का शिकार बनी दो साल की मासूम बच्ची का नाम शान्वी बताया जा रहा है, जो खेत में काम कर रहे अपने माता-पिता के साथ खेत में गई थी। इस दौरान वह खेलते-खेलते अपने माता-पिता से दूर चली गई और तभी वह खेलते-खेलते अचानक खेत में बने एक बोरवेल में जा गिरी जो 200 फीट तक लम्बा था।

घटना के बारे में सूचना मिलते ही बच्ची को गड्ढे से निकालने का काम शुरू हुआ, गड्ढे में पाइप के जरिए बच्ची को ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही है। गांव वालों ने बताया कि खेत के मालिक ने पानी की कमी के चलते गड्ढा खुदवाया था, पानी न निकलने के कारण गड्ढे को बिना ढ़के ही छोड़ दिया गया था और इसी कारन से खेलते-खेलते बच्ची उसमें गिर गई।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी खुले बोरवेल में बच्चों के गिरने के मामले में देशभर में सामने आते रहे हैं, जिनमें से कुछ बच्चों को सही सलामत बचा लिया गया और कुछ की डैम घुट जाने के कारण बोरवेल के गढ्ढे में ही मौत हो गई। इन्ही हादसों को देखते ही बोरवेल को खुला छोड़ने पर मनाही थी।
इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

India 3830530400582003491
item