T-20 : भारत ने श्रीलंका को दी 69 रनों से करारी शिकस्त, सीरीज में 1-1 की बराबरी

India, Sri Lanka, T 20, Ranchi, india beat sri lanka, india vs sri lanka, T-20 : भारत श्रीलंका, रांची, टी-20, भारत ने श्रीलंका को हराया
रांची। टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में आज रांची में खेला गया भारत और श्रीलंका के मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को 69 रन से करारी शिकस्त दी है। भारत ने यह मैच जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है, जबकि अभी एक मैच खेला जाना बाकी है।

गौरतलब है कि भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए थे। भारत की ओर से अश्विन ने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए, वहीं आशीष नेहरा, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए। वहीं श्रीलंका की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 127 रन ही बना पाई। 25 गेंदों में 51 रन बनाने वाले शिखर धवन को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

भारत के लिए बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन ने तेज अर्धशतक लगाया। धवन के अलावा रोहित शर्मा, सुरेश रैना और अजिंक्य रहाणे ने भी उपयोगी पारियां खेलीं। अंतिम क्षणों में हार्दिक पंड्या ने तेज बैटिंग की। श्रीलंका के लिए परेरा ने हैट्रिक जमाते हुए तीन जबकि चमीरा ने दो विकेट झटके। सेनानायके को भी एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरी श्रीलंका को भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआत से ही झटके देने शुरू किए और अंत में भारत ने दूसरे टी-20 को 69 रनों से जीत लिया। श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं कर पाया, लंका के लिए कप्पुगेदरा ने सर्वाधिक 32 रन बनाए। भारत के लिए अश्विन ने तीन जबकि नेहरा, बुमराह और जडेजा ने दो-दो विकेट लिए।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Sports 6069977603702327394
item