पश्चिमी विक्षोभ के असर से तीखे हुए सर्दी के तेवर

Sardi, winter, jaipur winter, बादलों की आवाजाही, पश्चिमी विक्षोभ, सर्दी के तीखे तेवर, सर्दी, सर्दी के तेवर,
जयपुर। प्रदेश में इन दिनों बढ़ रही सर्दी के बीच अगले 48 घंटों में पूर्वी राजस्थान के कुछ इलाकों में बारिश की सम्भावना है, जिसके बाद प्रदेश में सर्दी और बढ़ सकती है। गौरतलब है कि इन दिनों पश्चिमी विक्षोभ के असर से प्रदेश के अधिकांश इलाकों में बादलों की आवाजाही बनी हुई है और तापमान में गिरावट का दौर जारी है। पश्चिमी विक्षोभ के असर एवं बादलों की आवाजाही को देखते हुए अगले 48 घंटों में बारिश की सम्भावना भी बनी हुई है।

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के असर से हवाओं के शीतलहर चलने लगी है। साथ ही बादलों की आवाजाही का दौर बना हुआ है। राजधानी जयपुर में आज सुबह का न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री रहा। प्रदेश के अधिकांश इलाकों में पिछले 24 घंटों से बादलों की लुका-छुपी का दौर देख जा रहा है और इसी बीच अगले 48 घंटो के दौरान पूर्वी राजस्थान के कुछ इलाकों में बारिश होने की भी सम्भावना बनी हुई है।

अंदेशा जताया जा रहा है कि कुछ इलाकों में बारिश के साथ ही पश्चिमी विक्षोभ का दबाव बढऩे के कारण ठंडी हवाओं में और शीतलहर में तेजी आ सकती है, जिसके कारण से पारा अचानक से नीचे आ सकता है। ऐसे में तापमान में आने वाली गिरावट के साथ ही सर्दी के तेवर तीखे हो सकते हैं।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Jaipur 1357745060558273359
item