अब नहीं होगी चारदीवारी के बरामदों में पैदल चलने वालों को परेशानी

chandpole bazar jaipur, chandpole jaipur, Jaipur Nagar Nigam, जयपुर चारदीवारी, नगर निगम जयपुर
जयपुर। चारदीवारी के भीतर बढ़ते यातायात एवं अस्थाई अतिक्रमणों के कारण मुख्य सड़क निरन्तर सिकुड़ती जा रही है, जिसके चलते आमजन को न तो पार्किंग के लिए उचित स्थान प्राप्त हो रहा है एवं न ही फुटपाथ पर चलने के लिए जगह मिल पा रही है। ऐसे में अब चारदीवारी के बाजारों में दुकानदारों द्वारा बरामदों में रखे सामानों के कारण पैदल चलने वाले लोगों को होने वाली परेशानियों एवं भीड़भाड़ को कम करने के लिए नगर निगम ने 'मिशन परकोटा' चलाया है।

इस अभियान में बरामदों में रखे सामानों को जब्त कर बरामदे खाली करवाए जा रहे हैं, जिससे पैदल चलने वालों को सुगम राह मिल सके। साथ ही बरामदों में पैदल चलने वालों की भीड़भाड़ को भी कम किया जा सके। रामगंज बाजार की तर्ज पर नगर निगम जयपुर के अतिक्रमण निरोधक दस्ते की ओर से चारदीवारी में चांदपोल गेट से छोटी चौपड़, छोटी चौपड़ से गणगौरी बाजार एवं किशनपोल बाजार के सभी अस्थाई अतिक्रमणों को कल हटाए जाने के बाद आज एक बार फिर से विभिन्न बाजारों में निगम के दस्ते ने कार्रवाई कर बरामदों में रखे सामानों को जब्त किया।

इस दौरान बरामदों में रखे दुकानों के सामान, बोर्ड, कुर्सियों एवं अन्य सामानों को हटाया और उन्हें जब्त किया। इससे पहले कल निगम आयुक्त आशुतोष एटी पेडणेकर ने अतिक्रमण हटाए बाजारों का निरीक्षण किया एवं अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जानकारी के अनुसार इस कार्रवाई में बरामदों को खाली कराने के साथ अस्थायी फुटपाथी अतिक्रमियों को हटाया जाएगा। इसमें नगर निगम के साथ स्थानीय तीन पुलिस थानों का जाप्ता, प्रर्वतन दस्ता, ट्रक , सामान जब्त करने वाली टीम सहित अतिक्रमण निरोधक समिति के सदस्य मौजूद रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले इसी प्रकार से पूर्व महापौर ज्योति खण्डेलवाल के समय में भी ऑपरेशन परकोटा चलाया गया था। उस समय खंदो से अतिक्रमण हटाया गया था, लेकिन कुछ महीनों बाद अतिक्रमी उसी तरह काबिज हो गए। अब यहां पर बरामदों को खाली कराने का अभियान फिर से शुरू हो रहा है जो तीन दिन तक चलेगा।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 6239204165782079091
item