600 करोड़ की लागत से सुधरेंगी मिसिंग लिंक सड़कें

missing link road rajasthan, PWD rajasthan, सुधरेंगी मिसिंग लिंक सड़कें, सड़कों पर मिसिंग लिंक, सड़क नेटवर्क, Road network rajasthan
जयपुर। प्रदेशभर की सड़कों पर मिसिंग लिंक की वजह से होने वाली परेशानियों एवं सड़क नेटवर्क में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए पीडब्लूडी की ओर से कवायद शुरू कर दी गई है। ऐसे मिसिंग लिंक वाले रोड्स को सुधारने के लिए पीडब्लूडी ने करीब 600 करोड़ रुपए की लागत से यहां आने वाली समस्याओं को दूर किए जाने की योजना बनाई है। इसमें ग्रामीण क्षेत्र से शहरी क्षेत्र को जोडऩे के लिए मिसिंग लिंक को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी।

सार्वजनिक निर्माण विभाग ने मिसिंक लिंक की वजह से होने वाली परेशानियों एवं सड़क नेटवर्क की बाधाओं को दूर किए जाने की दिशा में कदम बढ़ाए हैं। गौरतलब है कि जयपुर जिले में ही सैकड़ों मिसिंक लिंक की समस्या है, जिनसे कई जगहों पर सड़के बंद होने के कारण या बीच में अन्य निर्माण और बाधाएं होने के कारण सड़क नेटवर्क प्रभावित होता है।

इस वजह से वाहनों को घूमकर कई किमी का अतिरिक्त रास्ता तय करना पड़ता है। ऐसे में अब इन मिसिंग लिंक वाले रास्तों कों चिन्हित कर जल्द ही यहां पर सड़क बनाने का काम शुरू किया जाएगा। सार्वजनिक निर्माण विभाग ने प्रदेश में सड़क तंत्र मजबूत करने के तहत यह कदम उठाया है। जानकारी के अनुसार इसके लिए करीब 600 करोड़ रुपए के टेंडर जारी किए गए हैं।

हाइवे से जुड़ेगी 1423 किमी सड़कें

गांवों में सड़क नेटववर्क को बेहतर बनाने के लिए मिसिंक लिंक वाली सड़कों को सुधारने पर ध्यान दिया जा रहा है। केन्द्र सरकार की मदद से इन सड़कों पर आने वाली मिसिंग लिंक की समस्यार को दूर कर अब विधायकों की अनुशंषा पर काम करवाया जाएगा, जिसमें इस तरह की सड़कों पर कार्रवाई की जाएगी। इसमें करीब 1423 किमी सड़कों को हाइवे से जोड़ा जाएगा।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 8590880467639888160
item