भारतीय सेना का इतिहास गौरवपूर्ण : गांगुली

अजमेर। देश के युवाओं को भारतीय सेना के त्याग,समर्पण और बलिदान के गौरवपूर्ण इतिहास से रूबरू कराने और उन्हें देश की शक्ति से अवगत कराने के ...

अजमेर। देश के युवाओं को भारतीय सेना के त्याग,समर्पण और बलिदान के गौरवपूर्ण इतिहास से रूबरू कराने और उन्हें देश की शक्ति से अवगत कराने के लिए नसीराबाद मिलिट्री स्टेशन द्वारा शुक्रवार को केन्द्रीय विद्यालय में साउथर्न स्टार इन्फो कैम्पेन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में स्कूली विद्यार्थियों एवं युवाओं को भारतीय सेना द्वारा उपयोग में लिए जाने वाले हथियारों की प्रदर्शनी का भी अवलोकन करवाया गया।

केन्द्रीय विद्यालय नसीराबाद में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए स्टेशन कमाण्डर ब्रिगेडियर अनिमेष गांगुली ने कहा कि राष्ट्र निर्माण, देश की रक्षा एवं युवाओं को प्रेरित और प्रोत्साहित करने में भारतीय सेना का बहुत बड़ा योगदान है। उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि वे भारतीय सेना से जुड़ें और इस गौरवशाली परम्परा को आगे बढ़ाएं। युवाओं ने इस आह्वान का गर्मजोशी से स्वागत करते हुए कहा कि वे सेना से जुड़ कर इस स्वपन को साकार करेंगे।

कार्यक्रम के दौरान भारतीय सेना द्वारा जीते गये युद्धों के “वार हीरोज“ से भी युवाओं ने संवाद कर अपनी जिज्ञासाओं को शांत किया। वार हीरोज ने उन्हें भारतीय सेना की वीरता की जानकारी दी। इस अवसर पर युवाआंे को भारतीय सेना द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले विभिन्न हथियारों की भी प्रदर्शनी दिखाई गई।
इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 5781208424956048063
item