बारातियों से भरी बस मे फैला करंट, 25 की मौत, 33 घायल

electric shock in bus, Tonk, बस मे करंट, बारात की बस मे करंट, Electric Shock in bus in tonk
Photos by : Lokendra Singh Choudhary
टोंक। राजस्थान में टोंक जिले से करीब 62 किलोमीटर दूर पचेवर थाना क्षेत्र के सांची गांव मे आज दोपहर उस समय कोहराम मचा गया और खुशियां को शहनाइयां मातम मे बदल गई, जब सांच गांव के पूर्व सरपंच रामधन गुर्जर की बेटी की शादी की बारात की बस गांव आ रही थी, तभी गांव के समीप ही बिजली की हाई टेन्शन लाइन का तार टूटकर उस पर गिर गया और बारातियों से भरी पूरी बस मे करंट फैल गया।

अचानक से हुए इस हादसे में लोगो को संभलने का मौका भी नहीं मिला और मौके पर ही 25 बारातियों की मौत हो गई तथा 33 घायल हो गए, जिनको उपचार के लिए तत्काल जयपुर रेफर किया गया, जहां 5-6 जनों की और मौत होने के समाचार है।

electric shock in bus, Tonk, बस मे करंट, बारात की बस मे करंट, Electric Shock in bus in tonk
घटना की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए और सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया तथा गभीर घायलों को जयपुर रेफर किया। बारात मे अधिकांश महिलाएं व बच्चे शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक घटना की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया, कृषि मंत्री प्रभूलाल सैनी, ऊर्जा मंत्री पुष्पेन्द खींवसर को घटना स्थल के लिए रवाना कर दिया।

वहीँ दूसरी ओर, बारात की बस के चपेट में आने से ग्रामीणों में जबरदस्‍त रोष है। ग्रामीणों का कहना है कि बिजली विभाग को कई बार ढीले तारों की सूचना दी गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। यदि समय रहते बिजली विभाग तारों की उंचाई सही कर देता तो दुर्घटना नहीं होती।

घटना के बाद कोहराम मचा गया तथा सारी खुशियाँ मातम मे बदल गई। विद्युत निगम द्वारा मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की नियमानुसार सहायता दी जाएगी। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे स्वंय घटना पर नजर रखे हुए हैं।

First Published On: Friday, June 12, 2015 at: 5:22 PM
इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 4279828605991819894
item