राजनीतिक व्यंग फिल्म 'मिस तनकपुर हाजिर हो' की कहानी

Miss Tanakpur Hazir Ho, मिस तनकपुर हाजिर हो, Vinod Kapri film, film of vinod kapri, Rahul Bagga, Annu Kapoor, Harshita bhatt, अन्नू कपूर, राहुल बग्गा, हर्षिता भट्ट
मुंबई। आगामी फिल्म 'मिस तनकपुर हाजिर हो' का पहला पोस्टर हाल ही जारी क्या गया है। 'मिस तनकपुर हाजिर हो' राजनीतिक परिपेक्ष्य पर आधारित व्यंगात्मक फिल्म है, जो कि आगामी 19 जून को रिलीज होकर सिनेमाघरों तक पहुंचेगी। फिल्म 'मिस तनकपुर हाजिर हो' का जारी किया गया पोस्टर निश्चित रूप से अपने आप में अनोखा नजर आता है।

पोस्टर में एक अदालत के अंदर का दृश्य दिखाया गया है, जिसमे फिल्म में अभिनय करने वाले अभिनेता राहुल बग्गा एक दूल्हे के रूप में कटघरे ने खड़े है और उनके सामने ही एक भैंस दुल्हन की तरह से सज-संवरकर कड़ी है। दूसरी ओर हाथ में तराजू लिए हुए न्याय की देवी की प्रतिमा दिखाई दे रही है। 'मिस तनकपुर हाजिर हो' का निर्देशन एवं लेखन पत्रकार से डाइरेक्टर बने विनोद कापड़ी ने किया है।

वहीँ, फिल्म के पोस्टर में नीचे की ओर एक केप्शन लिखा गया है, जिसमे लिखा है "इट्स हेपंड ओनली इन इंडिया", वहीँ दूसरी ओर एक गोल घेरे में लिखा है "19 जून को शादी पक्की", जो कि अदालत के द्वारा सुनाए जाने वाले फैसले के समान नजर आता है, दूसरे शब्दों में यह फिल्म की रिलीज होने की तारीख है।

सूत्रों के मुताबिक, 'मिस तनकपुर हाजिर हो' एक गाँव टनकपुर की एक प्रेम कहानी है जो कि बाद में राजनीतिक चोला धारण कर लेती है। फिल्म में अभिनेता अन्नू कपूर ने सुलाल गांडा की भूमिका निभाई है, जो कि एक प्रधान है और अपने फायदे के लिए अपनी ताकत का भरपूर इस्तेमाल करना जानता है। वह पुलिस और कानून को अपने अनुसार चलाने के लिए नही अपनी मुट्ठी में रखता है।

दूसरी और उसकी खूबसूरत बीवी का किरदार हर्षिता भट्ट ने अदा किया है, जो कि गांव के ही एक युवक अर्जुन (राहुल बग्गा) से प्यार करने लग जाती है और जब प्रधान (अन्नू कपूर) को इस बात का पता चलता है तो इसके बाद फिल्म में राजनीतिक मोड़ आता है और अर्जुन को एक भैंस 'मिस टनकपुर' के साथ दुष्कर्म का आरोप लगाकर कोर्ट में घसीटा जाता है। इसी प्रकार से फिल्म में कई राजनीतिक दांव-पेच दिखाए गई हैं।

फिल्म में अभिनय करने वालों में अन्नू कपूर, राहुल बग्गा और हर्षिता भट्ट के अतिरिक्त रवि किशन व संजय मिश्रा के नाम भी शामिल है। फिॅल्म का निर्माण फॉक्स स्टार इंडिया एंटरटेनमेंट के द्वारा किया गया है। राहुल बग्गा ने इसके अतिरिक्त 'मस्तराम' में भी अभिनय क्या है।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

feature 6627067756682774202
item