7 वर्षीय प्रभव ने दी भूकम्प पीड़ितों की सहायतार्थ अपनी बचत

Prabhav Sharma, Prabhav Sharma Ajmer, Nepal Earthquake, Nepal quake, Ajmer, Rajasthan, Nepal, भूकम्प पीडितों, भूकम्प, नेपाल में भूकम्प, प्रभव शर्मा
अजमेर। नेपाल में आए विनाशकारी भूकम्प के बाद एक ओर जहां दुनियाभर के लोग नेपाल में भूकम्प पीड़ितों की सहायता के लिए आगे आ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर अजमेर के एक सात वर्षीय बालक ने भी भूकम्प पीड़ितों की सहायता के लिए अपना अहम योगदान देकर एक मिसाल कायम की है। अजमेर के इस सात वर्षीय बालक प्रभव शर्मा ने अपनी बचत के नेपाल के भूकम्प पीड़ितों की सहायता के लिए दिए हैं।

अजमेर जिला परिषद के नवनियुक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेश चौहान ने आज पदभार ग्रहण किया। लायन्स क्लब अजमेर उंमग के चार्टर अध्यक्ष लायन राजेन्द्र गांधी ने चौहान का स्वागत किया। इस अवसर पर भगवती मशीन टुल्स के दिनेश शर्मा के पोत्र प्रभव शर्मा ने नेपाल में आए भूकम्प से पीड़ित लोगों की सहायता के लिए अपनी बचत के 4860 रूपये सहित कुल 5100 रूपये कार्यकारी अधिकारी को दिये।

चौहान ने 7 वर्षीय मयूर स्कुल की दूसरी कक्षा में पढ़ने वाले प्रभव शर्मा के इस कार्य की सराहना करते हुए आशा व्यक्त जताई कि छोटी उम्र में ही ऐसी दया भाव से दूसरों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 4538124274724758166
item