जेडीए ने हटाये एयरपोर्ट रोड से अतिक्रमण

JDA, atikraman, JDA on atikraman, JDA Jaipur, jaipur atikraman, जयपुर विकास प्राधिकरण, अतिक्रमण हटाये
जयपुर। जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा शनिवार को 200 फीट एयरपोर्ट रोड से अतिक्रमण हटाये गए एवं भोजपुरा कच्ची बस्ती से सड़क मार्ग पर अतिक्रमणों को हटाने के बाद मलबा हटाने की कार्यवाही की गई। इस कार्यवाही से सुदर्शनपुरा ओद्योगिक मार्ग से ही परिवहन मार्ग, रेलवे स्टेशन की ओर जाने के लिए नया मार्ग सुलभ होगा।

अतिरिक्त मुख्य अभियंता अरविन्द आर्य एवं जोन उपयुक्त 9 भागीरथ हावा की अगुआई में एयरपोर्ट रोड से एक पुराना टूटा हुआ मकान, मजार एवं मंदिर की चारों तरफ की दीवारें और दो छोटे मकानों को ध्वस्त किया गया। सांगानेर से महल रोड, जगतपुरा को जोड़ने वाली इस 5 किलोमीटर लम्बी सड़क में 3 किमी सड़क का निर्माण पूर्व में पूर्ण कर लिया गया था।

जेडीए आयुक्त शिखर अग्रवाल द्वारा इस महत्वपूर्ण सदके के कार्य की निरंतर समीक्षा कर इसकी बाधाओं को दूर किया जा रहा है। शेष बचे 2 किमी हिस्से में से एक तिहाई अतिक्रमणों को हटा दिया गया है। जेडीए द्वारा एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 के निकट दुकानों का बुधसिन्ह्पुरा में पुनर्वास किया जायेगा, जिससे इस सड़क को अतिक्रमण मुक्त किया जा सके। इस सड़क के शेष हिस्से के निर्माण के बाद टोंक रोड से यातायात दबाव कम होगा तथा सांगानेर से जगतपुरा की ओर महल रोड तक एक सुगम मार्ग भी मिलेगा।

उधर, सड़क मार्ग में बाधा बन रही भोजपुरा कच्ची बस्ती से अतिक्रमण हटाने के बाद शनिवार को मलबा हटाने की कार्यवाही की गई। यहाँ रोड के बन जाने से अब सुदर्शनपुरा औद्योगिक क्षेत्र की ओर से राज्य मोटर गैराज, जेवीएनएल ऑफिस के पीछे से रेलवे लाईन के साथ-साथ होते हुए परिवहन मार्ग, रेलवे स्टेशन की ओर जाने के लिए सीधा मार्ग मिल जायेगा।

अभी यहाँ से लोग सहकार मार्ग पर आते थे, जिसकी वजह से सहकार सर्किल पर ट्रेफिक का दबाव बढ़ जाता था, जिससे अब मुक्ति मिलेगी। जेडीए द्वारा अब यहाँ सड़क बनाने का कार्य किया जायेगा, जिस पर करीब एक करोड़ तीस लाख रुपए व्यय होंगे। सड़क निर्माण का कार्य आगामी चार महीनों में पूरा कर लिया जायेगा।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 4068481654624430835
item