जियो न्यूज़ ने किया आईएसआई पर मुक़दमा

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में जंग समूह के मालिकाना हक वाले निजी टीवी चैनल जियो न्यूज़ ने देश की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई, रक्षा मंत्रालय और मी...

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में जंग समूह के मालिकाना हक वाले निजी टीवी चैनल जियो न्यूज़ ने देश की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई, रक्षा मंत्रालय और मीडिया नियामक पैमरा के ख़िलाफ़ असाधारण कदम उठाते हुए मानहानि का मुकदमा दायर किया है।

जियो की तरफ़ से भेजे गए कानूनी नोटिस में कहा गया है कि इन तीनों संस्थानों ने जियो पर पाकिस्तान विरोधी एजेंडे रखने के आरोप में जो मुकदमे दर्ज कराए हैं, वो ग़लत हैं। नोटिस में कहा गया है कि ये संस्थान जियो से माफ़ी मांगे और अगर ऐसा नहीं करते हैं तो 50 अरब रुपये का हर्जाना दें।

दूसरी तरफ़ पैमरा ने रक्षा मंत्रालय की शिकायत पर पंद्रह दिन के लिए जियो न्यूज़ का लाइसेंस निलंबित कर दिया है। ये मामला जियो टीवी के एंकर हामिद मीर पर हुए जानलेवा हमले से जुड़ा है, जिसके लिए मीर ने आईएसआई को ज़िम्मेदार ठहराया था।

रक्षा मंत्रालय मामले को पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेग्युलेटरी अथॉरिटी (पैमरा) में ले गया था और उसने जियो पर देश के एक अहम प्रतिष्ठान को बदनाम करने का आरोप लगाया था। चैनल ने बताया कि उसने खुफिया एजेंसी को सार्वजनिक माफी मांगने के लिए 14 दिन का समय दिया है। चैनल ने कहा कि देशद्रोह के आरोपों के कारण समूह से जुड़े आठ हजार पत्रकारों और कर्मचारियों तथा उनके परिजनों को काफी जिल्लत उठानी पड़ी।

उन्होंने सिर्फ अपमानित किया गया बल्कि उन पर हमले भी किए गए। इस बीच चैनल का प्रसारण 15 दिन के लिए बंद कर दिया गया है। नियमों के उल्लंघन के लिए उस पर जुर्माना भी लगाया गया है। देश के मीडिया नियामक पीईएमआरए ने आज यहां एक बयान जारी करके बताया कि जियो न्यूज का प्रसारण 15 दिन के लिए बंद कर दिया गया है और उस पर एक करोड रुपये का जुर्माना लगाया है। उसने बताया कि जियो न्यूज नियमों का लगातार उल्लंघन कर रहा है और सर्वसम्मति से उस पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया है। 


सभी अपडेट के लिए हमें Facebook और Twitter पर फ़ॉलो करें

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

World 2798601904396047832
item