बून्दी की बावडियों का संरक्षण करेगी वार्ड समितियां

बून्दी  ।   बून्दी नगर की प्राचीन बावडियों को संरक्षण प्रदान करने के लिए अधिकारियों, भारतीय सांस्कृतिक निधि(इन्टेक) के सदस्यों तथा स्वयंसेव...

बून्दी  ।  बून्दी नगर की प्राचीन बावडियों को संरक्षण प्रदान करने के लिए अधिकारियों, भारतीय सांस्कृतिक निधि(इन्टेक) के सदस्यों तथा स्वयंसेवकों की सुरक्षा समिति बनाई जावेगी। यह निर्णय जिला कलक्टर आनंदी की अध्यक्षता में बुधवार को यहां कलक्टेट में आयोजित भारतीय सांस्कृतिक निधि की बैठक में लिया गया । बैठक में लिए गये निर्णयानुसार प्रथम चरण में बून्दी की दर्जन पर बावडियों को चिन्हित कर उनकी साफ-सफाई, सुरक्षा एवं सौन्दर्यकरण के कार्य करवाये जायेगें।

चिन्हित की गई बावड़ियों की साफ-सफाई एवं सुरक्षा के लिए सम्बन्धित वार्डो की वार्ड समितियों का गठन किया जावेगा, जो इन बावड़ियों के रखरखाव का पूरा ध्यान रखेगी। नगर परिषद् द्वारा इन बावड़िओं पर एक-एक सुरक्षा गार्ड भी लगाया जावेगा । बैठक में निर्णय लिया गया कि बावडियों के समीप उपलब्ध रिक्त स्थानों पर वार्ड समितियों के माध्यम से वार्ड समितियां के माध्यम से पौधारोपण भी करवाया जावेगा। पौधों की सुरक्षा के लिए वार्ड समितियां ट्रि गार्ड उपलब्ध करवायेगी।

वार्ड समितियां की यह भी जिम्मेदारी होगी कि मोहल्ले का कचरा बावड़ियों में नहीं डाला जावे तथा सभी नागरिक उनके स्वरूप एवं सौन्दर्य को बनाये रखने का प्रयास करेंगे। बैठक में उपखण्ड अधिकारी जितेन्द्र सिंह नरूका, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियन्ता, नगर परिषद् के सहायक अभियन्ता, इन्टेक के संयोजक विजय राज सिंह, सदस्यगण पुरूषोत्तम पारीक, अशोक तलवास, जकीउद्धीन बोहरा व अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे। 
इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Kota 8888306714240642286
item