आखिर खुद की सुझबुझ से बच गए भजन गायक श्याम पालीवाल

पुलिस व विधायक पर परिजनों व समर्थकों ने लगाया अभद्र व्यवहार व असहयोग का आरोप बालोतरा। सोमवार शाम हुए भजन गायक श्याम पालीवाल के अपहरण मामले...

पुलिस व विधायक पर परिजनों व समर्थकों ने लगाया अभद्र व्यवहार व असहयोग का आरोप
बालोतरा। सोमवार शाम हुए भजन गायक श्याम पालीवाल के अपहरण मामले में पुलिस द्वारा कोई उचित कदम नहीं उठाए जाने को लेकर उनके परिजनों व समर्थकों में रोष व्याप्त है। विख्यात भजन गायक श्याम पालीवाल को सोमवार शाम 6 बजे अज्ञात लोगों ने एमआई फैक्ट्री के पीछे से मारपीट कर स्र्कोपियों गाड़ी में डालकर ले गए। इस मामले में एफआईआर दर्ज करवाने गए उनके पिता तेजाराम पुत्र गौरीशंकर पालीवाल के साथ बदसलूकी की गई। उनके पिता ने नामजद आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दी व साथी राजू माली की निशानदेहीं बताई गई स्र्कोपियों गाड़ी का भी हुलिया बताया और वो भी सहीं निकला लेकिन पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया। पुलिस ने मात्र औपचारिकता पूरी करने के लिए मौका मुआयना कर इति श्री कर ली। लोगों ने गाड़ी की पहचान व उसका पता भी बताया लेकिन पुलिस ने उस गाड़ी के मालिक से पूछताछ करना भी मुनासिब नहीं समझा और नहीं किसी भी वाहन को उन आरोपियों के पीछे भेजा गया। बालोतरा पुलिस द्वारा शाम करीब 4 बजे श्याम पालीवाल को थाने लाकर बयान दर्ज किए गए और उनका मेडीकल करवाया गया।
आखिर खुद बचाई जान
श्याम पालीवाल को अज्ञात लोग गाड़ी में डालकर पहले तो उमरलाई गांव के सुनसान जगह पर ले गए व उसके बाद आगोलाई गांव की सरहद के किसी सुनसान जगह पर ले जाकर बुरी तरह मारपीट की। इस दौरान उन्होंने रेलवे का बहाना बनाया तो आरोपी उन्हें रेलवे स्टेशन ले गए तो वहा पर श्याम पालीवाल ने चिल्लाकर अपनी जान बचाई। इस दौरान जीआरपी पुलिस भी आरोपियों के पीछे भागी लेकिन एक आरोपी खींयाराम पुत्र जयनारायण को धर दबोचा व अन्य आरोपी भागने में सफल हो गए।
विधायक पर अभद्र व्यवहार का आरोप
श्याम पालीवाल के पिता व समर्थक गुहार लेकर रात में विधायक के निवास स्थान पर पहुंचे थे। इस दौरान विधायक अमराराम चौधरी ने फरियादियों की एक नहीं सुनी और उन्हें ये कह कि आप मेरे पास क्यूं आए हो पुलिस अपना काम कर रहीं है। परिजनों ने आरोप लगाया कि विधायक वहा मौजूद छत्तीस कौम के लोगों को कहा कि सभी मेरे घर से चले जाओं वरना पुलिस को बुलवाकर खदेडऩा पड़ेगा। विधायक द्वारा अशोभानीय भाषा का इस्तेमाल करने व पुलिस द्वारा सहयोग नहीं करने पर बालोतरा के मौजिज लोगों ने इसकी घोर निंदा की है।
मारपीट तो हुई है और हमने एक आरोपी को पकड़ा है
जीआरपी चौकी प्रभारी मूलसिंह ने बताया कि सुबह रेलवे स्टेशन पर चिल्लने की आवाज आई तो हमने आरोपियों को पकडऩे की कोशिश की तब एक आरोपी को पकड़ा और अन्य फरार हो गए। हमने पालीवाल से पूछा तो वे रो रहे थे और उनको काफी चोटे आई हुई थी।
मूलसिंह,चौकी प्रभारी,जीआरपी थाना,जोधपुर

मुझे बूरी तरह मारा
आरोपी मुझे उठाकर ले जाने के बाद में कई अज्ञात स्थानों पर ले गए और मुझे बरी तरह मारा पीटा। उन लोगों ने मेरे हाथ,पैर,घुटनों व चेहरे लात घूंसो तथा लठ्ठ से मारपीट कर अधमरा कर दिया।
श्याम पालीवाल,पीडित
इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Jodhpur 5370113232378660078
item