'मोदी की रैली में भीड़ को रोकने की है चिंता'

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी की और से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार रूप में घोषित किए गए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की कानपुर रैली को...

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी की और से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार रूप में घोषित किए गए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की कानपुर रैली को अभूतपूर्व और ऐतिहासिक होने का दावा करते उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने अन्य क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं को रैली में नहीं आने की अपील और दूर रहने की हिदायत दी तथा विवादित होर्डिंग या पोस्टर लगाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

वाजपेयी ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि कानपुर रैली में भीड़ जुटाने की समस्या नहीं बल्कि भीड़ रोकने के प्रश्न पर चिंता है। दावा किया गया है कि नरेंद्र मोदी की 19 अक्टूबर को प्रस्तावित रैली कानपुर के इतिहास में अभूतपूर्व होगी। रैली में राजनाथ सिंह व नरेंद्र मोदी अतिथि के रूप में रहेंगे तथा प्रदेश संगठन मेजबान की भूमिका में रहेगा।

इन दोनों नेताओं के अलावा केंद्रीय स्तर से एक अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद होगा। मंच पर दस लोग ही रहेंगे। मंचासीन नेताओं के नामों को लेकर विवाद से इनकार करते हुए वाजपेयी ने बताया कि ऐसा दुष्प्रचार विपक्षी दलों के लोग घबराकर कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि केवल कानपुर क्षेत्र के कार्यकर्ता ही रैली में शामिल हो रहे हैं शेष क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं से रैली में न आने के लिए कहा गया है क्योंकि अन्य सात क्षेत्रों में भी रैलियां होगी। उन्होंने दावा किया कि कानपुर क्षेत्र से सपा और कांग्रेस का सफाया करने के लिए ही भाजपा ने मोदी की पहली रैली यहां आयोजित करने का फैसला किया।

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर वाजपेयी ने कहा कि यह कार्य पुलिस-प्रशासन को संभालना चाहिए। इसके बावजूद भाजपा कार्यकर्ताओं के दस्ते भी व्यवस्था बनाने में जुटेंगे और गुजरात की टीम सुरक्षा प्रबंध निगरानी में जुटी है। रैली स्थल पर आने वाली संख्या के हिसाब से छोटा रहेगा। भीड़ की सुविधा को जगह-जगह एलइडी के अलावा ध्वनि विस्तारक यंत्रों का व्यापक प्रबंध किया जायेगा।

वाजपेयी ने बताया कि रैली का प्रचार-प्रसार अधिक से अधिक लोगों तक करने के लिए विशेष साइबर दस्ता भी तैयार किया जा चुका है। प्रदेश में जहा पर भी मोदी की रैली होगी उसे 022-45014501 को डायलकर सीधे सुना जा सकता है। रैलियों की सभी जानकारी 09328280005 पर मिस काल करने पर भी प्राप्त की जा सकेगी। इसके अतिरिक्त वेबसाइड, फेसबुक व ट्वीटर पर भी रैलियों की जानकारी उपलब्ध रहेगी।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

India 6538580213902564972
item