खंडहर में खजाने की खोज कल से होगी शुरू

उन्नाव। उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले के डौंडियाखेड़ा गांव में राजा राव रामबक्स सिंह का ये महल बरसों से वीरान पड़ा था लेकिन एक संत को आए ...

उन्नाव। उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले के डौंडियाखेड़ा गांव में राजा राव रामबक्स सिंह का ये महल बरसों से वीरान पड़ा था लेकिन एक संत को आए सपने ने इस महल को ना सिर्फ चर्चा में ला दिया है, बल्कि सरकारी तंत्र को ये भरोसा भी दिला दिया कि इस महल की जमीन में कई टन सोना गड़ा है। अगर यह भविष्यवाणी सच निकली और खजाना मिला तो देश का वित्तीय घाटा मिट सकता है। डौड़ियाखेड़ा किले में खजाने की खोज के लिए खुदाई 23 घंटे बाद कल से शुरू होगी।

पुरातत्व विभाग की टीम आज भी इलाके में साफ-सफाई करेगी। राजा राव राम बक्श सिंह के महल में एक हजार टन सोना होने की भविष्यवाणी संत शोभन सरकार ने की है। इस खजाने की जिसकी खोज में आर्कियोलॉजिल सर्वे ऑफ इंडिया कानपुर के पास उन्नाव के एक महल में खुदाई शुरू करने जा रही है।

दिलचस्प बात ये है कि खजाने की पहली जानकारी कानपुर के मशहूर एक संत के सपने से मिली जिसके बाद समूचा सरकारी अमला खजाने की खोज में जुट गया। इस खजाने के लिए खुदाई का कार्य 18 अक्टूबर से शुरू होना है।

गौरतलब है कि शोभन सरकार नाम के संत का दावा है उनके सपने के मुताबिक महल में 1000 टन सोना मिल सकता है। साधु ने अपना सपना केंद्रीय मंत्री चरण दास महंत को बताया और फिर केंद्र सरकार के कहने पर पुरातत्व विभाग की टीम उन्नाव के इस गांव में खुदाई के लिए पहुंची है।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

India 6870121111892212290
item