तिरंगा यात्रा का आयोजन आज

अजमेर। युवाओं में देश प्रेम, राष्ट्रवाद को बढ़ावा देने के लिए युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार से प्राप्त निदेर्शो के अनुसार स्वतं...

अजमेर। युवाओं में देश प्रेम, राष्ट्रवाद को बढ़ावा देने के लिए युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार से प्राप्त निदेर्शो के अनुसार स्वतंत्रता की वर्षगांठ के अवसर पर तिरंगा यात्रा का आयोजन जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में नेहरू युवा केन्द्र द्वारा 23 अगस्त को किया जाएगा।

कार्यक्रम संयोजक एवं जिला युवा समन्वयक एस.एस.जोशी ने बताया कि ध्वजारोहण के साथ तिरंगा यात्रा आरम्भ की जाएगी। कार्यक्रम में स्वतंत्रता सैनानियों का सम्मान किया जाएगा। तिरंगा यात्रा में राजस्थान की सांस्कृतिक झांकी भी सम्मिलित की जाएगी। उन्होंने बताया कि तिरंगा यात्रा मंगलवार को प्रातः 10.30 बजे पटेल स्टेडियम से आरम्भ होकर मेडिकल काॅलेज, बजरंगगढ़ चौराहा, नसियां, आगरा गेट तथा अग्रसेन चौराहा होते हुए 12 बजे सूचना केन्द्र पहुंचेगी। सूचना केन्द्र में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ तिरंगा यात्रा सम्पन्न होगी।

उन्होंने बताया कि यात्रा में राष्ट्रीय केडिट कोर, राष्ट्रीय सेवा योजना, राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास मिशन एवं नेहरू युवा केन्द्र के युवा मण्डल तथा स्थानीय नागरिक भाग लेंगे।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Ajmer 8077785726552146931
item