कलेक्टर ने कपड़ा, बुक, ब्लड व टॉय बैंक योजनाओं की समीक्षा

अजमेर। जिला कलेक्टर गौरव गोयल ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की पहल पर शुरू की गई कपड़ा बैंक, बुक बैंक, टाॅय बैंक योजना एवं ब्लड बैंक...

अजमेर। जिला कलेक्टर गौरव गोयल ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की पहल पर शुरू की गई कपड़ा बैंक, बुक बैंक, टाॅय बैंक योजना एवं ब्लड बैंक एप का लाभ जरूरतमंदों तक पहुंचना चाहिए। जिस तरह टाॅय बैंक योजना से निचले स्तर तक लोगों को फायदा हुआ है। उसी तरह कपड़ा बैंक व बुक बैंक योजना को भी पूरी गम्भीरता के साथ आमजन तक पहुंचाया जाएगा।

गोयल ने सोमवार शाम कलेक्ट्रेट में कपड़ा बैंक, बुक बैंक, ब्लड बैंक एप एवं टाॅय बैंक योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की अभिनव पहल के रूप में शुरू की गई यह योजनाएं आमजन को लाभ पहुंचाएंगी। हम समाज के वंचित तबके तक इन योजनाओं को पहुचाएंगे। इसके लिए सभी को साथ मिलकर काम करना होगा।

उन्होंने कहा कि ब्लड बैंक एप एक महत्वपूर्ण शरूआत है इसके जरिए कोई भी नागरिक रक्तदान के लिए पहल कर सकता है। उसे रक्तदान की फायदे भी मिलेंगे। हम इस एप को पूरे शहर और जिले में लोगों तक पहुंचाए ताकि ब्लड बैंक को और अधिक रक्त उपलब्ध हो सके।

गोयल ने कहा कि कपड़ा बैंक एक महत्वपूर्ण शुरूआत है। इसके जरिए जरूरतमंदों तक कपड़े पहुंचाए जाने है इस कार्य में स्वयंसेवी संगठनों का भी सक्रिय सहयोग लिया जा सकता है। कपड़ा बैंक में एकत्रित होने वाले एवं वितरित किए जाने वाले कपड़ों का पूरा हिसाब रखा जाए एवं उसे जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाया जाए।

कलक्टर ने कहा कि बुक बैंक के जरिए भी हम जरूरतमंदों तक किताबे पहुंचाएंगे। सभी मिलकर इसमें सहयोग करें। बुक बैंक में स्कूलों को भी शामिल किया जाए। जिला कलक्टर ने टाॅय बैंक योजना के तहत किए जा रहे कार्यों की भी समीक्षा की।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर द्वितीय अबु सूफियान चौहान, नसीराबाद उपखण्ड अधिकारी  अनुपमा टेलर, ज्योति ककवानी, अंकुर गोयल, डाॅ. रश्मि शर्मा, कुमुदनी शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Ajmer 6575634867866494894
item