नई दिल्ली में पीएम मोदी ने 'रन फॉर रियो' को दिखाई हरी झंडी

Narendra Modi, PM Modi, Rio Olympics, Major Dhyan Chand Stadium, RUn for Rio, पीएम मोदी, रन फॉर रियो, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मेजर ध्यान चंद नेशनल स्टेडियम, ओलंपिक, इंडिया गेट, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, भारतीय खेल प्राधिकरण, साई
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां मेजर ध्यान चंद नेशनल स्टेडियम (एमडीसीएनएस) से 'रन फॉर रियो' को ओलंपिक की भावना और देश के ओलंपिक में रंगे माहौल की खुशी मनाने के बीच इंडिया गेट से जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम (जेएनएस), लोधी रोड लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रियो जाने वाले भारतीय ऐथ्लीटस को ये दिखाने के लिए कि पूरे देश को उन पर गर्व है और उन्हें आगामी प्रतियोगिताओं के लिए शुभकामना देने के लिए हजारों स्कूली बच्चों और युवाओं ने पांच किलोमीटर की रियो दौड़ में भाग लिया।

प्रधानमंत्री ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के एक प्रकाशन 'भारतीय ओलंपिक का सफर' का भी विमोचन किया। इसमें भविष्य में देश की ओलंपिक उपलब्धियों और तैयारियों के बारे में दिलचस्प जानकारी है। नेशनल स्टेडियम में 'रन फॉर रियो' को हरी झंडी दिखाने से पहले नरेंद्र मोदी ने हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

'रन फॉर रियो' खेल और युवा मामलों के मंत्रालय द्वारा लोगों को बड़े स्तर पर विशेषकर बच्चों और युवाओं को ओलंपिक की भावना और खेलों की शक्ति से जोड़ने के लिए आयोजित की गई थी। रियो खेलों मे भारत अब तक के अपने सबसे बड़े 119 ऐथ्लीटस के दल को भेज रहा है।

युवा मामलों (आई/सी) और खेल राज्य मंत्री विजय गोयल ने अपने संबोधन में इस दौड़ को रवाना करने का आमंत्रण स्वीकार करने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया और और कहा कि उनका मंत्रालय नरेन्द्र मोदी के समग्र मार्गदर्शन में देश में खेलों को विशेष रूप से ग्रामीण और दूरदराज के क्षेत्रों में बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि रियो जाने वाले दल में ग्रामीण पृष्ठभूमि और देश के उत्तर-पूर्वी क्षेत्र से 80 प्रतिशत एथलीट शामिल हैं। उन्होंने कहा कि विशेषकर देशी खेलों और लोकप्रिय खेलों में जमीनी स्तर पर खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए सुविधाएं प्रदान करने और खेल के बुनियादी ढांचे पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।


Narendra Modi | PM Modi | Rio Olympics | Major Dhyan Chand Stadium | Run for Rio | पीएम मोदी | रन फॉर रियो | मेजर ध्यान चंद नेशनल स्टेडियम | भारतीय खेल प्राधिकरण


इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Sports 3147695596990019085
item