जयपुरवासियों को जल्द मिलेगी सोडाला एलिवेटेड रोड की सौगात

Jaipur, JDA, Jaipur Development Authority, Elevated Road, Sodala, Ambedkar Circle, सोडाला एलिवेटेड रोड, जयपुर विकास प्राधिकरण, जेडीए
जयपुर। प्रदेश की राजधानी जयपुर के वासियों एवं यहां आने वाले पर्यटकों समेत अन्य मेहमानों को बेहतर यातायात व्यवस्था मुहैया कराने के लिए जल्द ही एक और एलिवेटेड रोड की सौगात मिलेगी। जेडीए की ओर से बनाए गए प्लान के अनुसार सोडाला से अम्बेडकर सर्किल तक बनाए जाने वाले एलिवेटेड रोड का कार्य शुरू कर दिया गया है और अब जल्द ही इस कार्य को पूरा कर लोगोें को बाधारहित यातायात व्यवस्था मुहैया कराई जा सकेगी।

जयपुर विकास प्राधिकरण की योजना के अनुसार यदि सब कुछ ठीक और योजनाबद्ध तरीके से रहा तो अगले 30 माह में सोडाला एलिवेटेड रोड की सौगात जयपुरवासियों को मिल जाएगी। इसके बनकर तैयार हो जाने के बाद एक ओर जहां सोडाला से लेकर अम्बेडकर सर्किल के बीच में कई बार लगने जाम से लोगों को निजात मिल जाएगी, वहीं दूसरी ओर यातायात को सुचारू एवं व्यवस्थित बनाए रखने में भी मदद मिलेगी।

जेडीए ने 213 करोड की लागत से भवानी सिंह लेन यानि अंबेडकर सर्किल से सोडाला तिराहे तक एलिवेटेड रोड बनाने का कार्यादेश जारी कर दिया है, जिसके बाद मौके पर भी काम शुरु हो गया है। यहां करीब 2.8 किमी लम्बी एलिवेटेड रोड बनाई जाएगी।

जेडीए अधिकारियों के मुताबिक एलिवेटेड रोड के कार्य को लेकर मौके पर सोइल टेस्टिंग के लिए मशीनरी आ गई है और एलिवेटेड रोड की राह में बाधा बने कब्जो को भी हटाने का काम भी लगातार किया जा रहा है, जिससे तय समय में एलिवेटेड रोड का कार्य पूरा किया जा सके।

Jaipur JDA Jaipur Development Authority Elevated Road Sodala Ambedkar Circle
इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 3003423277540430382
item