चेन्नई से पोर्ट ब्लेयर जा रहा भारतीय वायुसेना का विमान लापता

Indian Air Force AN-32 plane, IAF, India Air Force, AN32, Indian Air Force Missing Plane, भारतीय वायु सेना, फौजी मालवाहक एएन-32, भारतीय वायु सेना विमान लापता, एएन-32 लापता
चेन्नई। चेन्नई से पोर्ट ब्लेयर के लिए उड़ान भरने वाला भारतीय वायुसेना का फौजी मालवाहक विमान एएन-32 लापता हो गया है, जिसकी तलाश की जा रही है। भारतीय वायु सेना ने पुष्टि कर कहा है कि सेना का एक फौजी मालवाहक एएन-32 विमान लापता है और उसकी तलाश जारी है। गौरतनब है कि विमान पिछले एक घंटे से ज्यादा समय से गायब गताया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि इस विमान में ईधन चार घंटे से ज्यादा का नहीं था। फिलहाल विमान की खोज और राहत के लिये के लिये वायुसेना और नौसेना के विमान लगाए गये हैं। एक पी 8 आई और एक डोर्नियर को बंगाल की खाड़ी में भेज दिया गया है। चार युद्धपोत करमुख, घड़ियाल, ज्योति और कूथर को इस अभियान में लगा दिया गया है।

वायु सेना के पीआरओ अनुपम बनर्जी के मुताबिक, विमान ने शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे चेन्नई से पोर्ट ब्लेयर के लिए उड़ान भरी थी और इसे निर्धारित समय के अनुसार साढ़े ग्यारह बजे पोर्ट ब्लेयर पहुंचना था। बताया जा रहा है कि इस विमान में कम से कम 20 लोग सवार थे। वायु सेना के अनुसार विमान के लापता होने के बाद से इससे किसी तरह का कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है और फिलहाल उसकी तलाश के लिए अभियान चलाया गया है।

गौरतलब है कि 1999 में भारतीय वायुसेना का एएन32 विमान दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने से तुरंत पहले क्रैश हो गया था, जिसमें 21 लोगों की मौत हुई थी। भारतीय वायुसेना में इस वक्त 100 से भी ज़्यादा एएन32 विमान सेवारत हैं। एएन-32 की माल ढोने की बेहतर क्षमता के चलते भारतीय सेना और वायु सेना में एएन-32 विमानों का व्यापक इस्तेमाल किया जाता है।


इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

India 4302399709014301126
item