यूडी टैक्स वसूली के लिए बकायादारों पर चल रहा निगम का डंडा

जयपुर। नगरीय विकास कर जमा नहीं करवाने वाले बकायादारों के खिलाफ नगर निगम की कार्रवाई आज भी जारी रही। कार्रवाई के दूसरे दिन आज विद्याधर नगर क्षेत्र में बकायादारों के भवनों को सीज करने की कार्रवाई की जा रही है। निगम ने यहां हरित बाग पर कार्रवाई करते हुए भवन की सीज किया है। कुर्की के तहत अब तक कुल चार भवनों पर कार्रवाई की जा चुकी है।

जानकारी के अनुसार विद्याधर नगर क्षेत्र में हरित बाग भवन पर निगम का नगरीय विकास कर की कुल ३.१९ लाख रुपए की राशि बकाया चल रही है। इसकी वसूली के लिए कार्रवाई करते हुए भवन को सीज किया गया है।

गौरतलब है कि पिछले काफी सयम से बकाया चल रहे यूडी टेक्स की वसूली के लिए कई बार नोटिस मांग-पत्र भेजे जाने पर भी बकाया राशि जमा नहीं कराने वालों के खिलाफ नगर निगम आयुक्त आशुतोष ए टी पेडणेकर द्वारा कुर्की कर बकाया राशि वसूलने के निर्देश दिये गये हैं। नगरीय विकास कर जमा नहीं कराने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए नगर निगम ने कल से शुरू की गई कवायद के तहत अब तक कुल चार भवनों के खिलाफ कार्रवाई की है।

जयपुर नगर निगम के आयुक्त आशुतोष ए.टी. पेडणेकर ने बताया कि निगम द्वारा सभी जोनल कार्यालयों में बकायादारों की सूची तैयार कर ली गई है, जिनसे वसूली की कार्रवाई सख्ती के साथ की जा रही है। सभी जोनल उपायुक्तों को निर्देशित किया गया है कि वे बकायादारों से सख्ती से नियमानुसार वसूली करें।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Jaipur 1023284710336205307
item