बराक ओबामा ने की ब्रिटेन के लिए अमेरिकी समर्थन की पुष्टि

Barack Obama, David Cameron, Barack Obama and David cameron, US President Barack Obama, British Prime Minister David Cameron, बराक ओबामा, डेविड कैमरन
वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन से कहा है कि 28 देशों के इस समूह के भीतर उनके देश के हित बेहतर तरीके से पूरे हो सकते हैं। व्हाइट हाउस के अनुसार ओबामा ने कैमरन से फोन पर बात की और एक मजबूत यूरोपीय संघ में मजबूत ब्रिटेन के लिए अमेरिका के जारी समर्थन की फिर से पुष्टि की।

यूरोपीय संघ में ब्रिटेन की सदस्यता पर छिड़ी बहस के बीच ओबामा ने ऐसे समय पर यह बात कही है जब जून में ईयू की सदस्यता पर ब्रिटेन में संभावित जनमत संग्रह से पहले कैमरन ने ब्रसेल्स से छूट प्राप्त करने की कोशिश की है।

वाशिंगटन लंबे समय से ईयू में ब्रिटेन का समर्थन करता आया है और उसने चेतावनी दी है कि यदि ब्रिटेन इस संघ को छोड़ता है तो ‘विशेष संबंधों’ को खतरा हो सकता है। कैमरन भी ईयू सदस्यता का समर्थन करते हैं, लेकिन उन्होंने ईयू के नियमों में कुछ बदलाव किए जाने की मांग की है ताकि वह अपनी कंजर्वेटिव पार्टी के गुटों को रिझा सकें।

गौरतलब है कि इससे पहले ईयू अध्यक्ष डोनॉल्ड टस्क ने ब्रिटेन को इस क्लब में बनाए रखने के लिए अपने प्रस्तावों की जानकारी दी थी।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

World 6378831688451082137
item