गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने किया एसपीसी के वार्षिक दिवस समारोह का उद्घाटन

Rajnath Singh, SPC, Students Police cadats, केन्‍द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, छात्र पुलिस कैडेट कार्यक्रम, तिरूवनंतपुरम में छात्र पुलिस कैडेट, एसपीसी
नई दिल्ली। केन्‍द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि उनका मंत्रालय केरल पुलिस की स्‍कूल आधारित क्षमता विकास पहल की तर्ज पर छात्र पुलिस कैडेट कार्यक्रम के विस्‍तार की संभावना तलाश रहा है। आज तिरूवनंतपुरम में छात्र पुलिस कैडेट (एसपीसी) कार्यक्रम के पहले वार्षिक दिवस समारोह का उद्घाटन करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि छात्र पुलिस कैडेट कार्यक्रम बच्‍चे के व्‍यापक विकास में सहायक है। केन्‍द्र सरकार इसे लेकर खासी उत्‍सुक है।

सिंह ने स्‍पष्‍ट किया कि आज के तेजी से बदलते परिवेश में कामयाब नागरिक के रूप में मूल्‍यों को आत्‍मसात करना, कुशलता को बढ़ावा देना और गुणों को सर्वोच्‍च महत्‍व देना जरूरी है, क्‍योंकि हम वैश्वीकरण और प्रतिस्‍पर्धा वाले विश्‍व में रहते हैं। उन्‍होंने कहा कि अच्‍छे भारतीय मूल्‍यों को वैश्विक भाईचारे, देशभक्ति और सच्‍चाई को समुदाय या देश के हितों से ऊपर रखने की हममें क्षमता जरूरी है।

केन्‍द्रीय गृहमंत्री ने कहा कि भारत के युवा का नजरिया यह है कि वे विश्‍व में सर्वोत्‍तम अवसरों को हासिल करने की योग्‍यता प्रदर्शित करते हुए अपने सपनों को महसूस करते हैं। वे सच्‍चे अर्थों में देश और विश्‍व का नेतृत्‍व करने लायक हैं। यह भरोसे और सर्वोत्‍तम प्रतिभा से संभव है। राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करना का प्रयास करेगी कि हमारे युवाओं को सबसे अच्‍छे मौके उपलब्‍ध हों।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

India 7537071239622574992
item