कोहरे के चलते जयपुर नहीं उतर पाए केन्द्रीय मंत्री

Flight, flight in fog, Jaipur Airport, Union Minister Radha Mohan SIngh, जयपुर, कोहरा, केन्द्रीय मंत्री राधामोहन सिंह की फ्लाइट, जयपुर एयरपोर्ट
जयपुर। प्रदेशभर में सर्दी का सितम अभी भी जारी है और इसी बीच कई अंचलों में कोहरे से आम जनजीवन भी प्रभावित हो रहा है। कोहरा होने एवं विजीब्लिटी क्लियर नहीं होने के कारण केन्द्रीय मंत्री राधामोहन सिंह की फ्लाइट जयपुर एयरपोर्ट पर उतरे बिना ही वापस लौट गई।

जानकारी के अनुसार केन्द्रीय मंत्री जयपुर में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में शामिल होने के इंडिगो की फ्लाइट से जयपुर आ रहे थे। लेकिन कोहरे के कारण विजीब्लिटी क्लियर नहीं होने की वजह से फ्लाइट जयपुर एयरपोर्ट पर लैंड नहीं हो सकी और वापस लौट गई।

मौसम में बनी नमी और शीतलहर के कारण प्रदेश के अधिकांश भागों में अधिकतम तापमान 25 से 28 डिग्री सेल्सियस से ऊपर नहीं बढ़ पाया है। वहीं न्यूनतम तापमान 7 से 10 डिग्री सेल्सियस तक बना हुआ है। राजधानी जयपुर, सीकर, चूरू, झुंझुनूं, बीकानेर, श्रीगंगानगर समेत प्रदेश के अधिकांश भागों में सर्दी का सितम बरकरार है और कोहरे तथा शीतलहर से आम जनजीवन हो रहा है।

मौसम विभाग के मुताबिक, लोगों को अभी करीब दो सप्ताह तक सर्दी के तीखे तेवर झेलने होंगे। करीब एक पखवाड़े तक सर्दी का असर इसी प्रकार से बना रहने की संभावना है और 10-15 फरवरी के बाद से तापमान में बढ़ोतरी शुरू हो जाएगी।

रेलमार्ग भी प्रभावित

कोहरे के चलते जहां हवाई यातायात प्रभावित हो रहा है, वहीं सड़क एवं रेल यातायात भी इससे प्रभावित दिखाई दे रहा है। रेल सेवाओं पर मौसम के असर एवं कोहरे के कारण सात ट्रेनें देरी से चल रही है। इसमें हावड़ा-जोधपुर, हैदराबाद-अजमेर, खजुराहो-उदयपुर, सियालदाह-अजमेर, दिल्ली सराय-उदयपुर, गोरखपुर-हिसार और जम्मूतवी-अजमेर शामिल है।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 2448326404598264290
item