भारतीय मजदूर संघ समेत 11 ट्रेड यूनियनों की 10 मार्च को सामूहिक हड़ताल

Strike, भारतीय मजदूर संघ, ट्रेड यूनियनों हड़ताल, BMS, BJP,
नई दिल्ली। भाजपा समर्थित भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) समेत विभिन्न 11 ट्रेड यूनियनों की 27 जनवरी को हुई बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार इन सभी ट्रेड यूनियनों एक साझा बयान जारी कर 10 मार्च को हड़ताल की घोषणा की है।

खास बात यह है कि इस दिन को अखिल भारतीय विरोध दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया गया है। बैठक में शामिल सदस्यों के मुताबिक केंद्र व कुछ राज्य सरकारों की श्रमिक विरोधी नीतियों से कर्मचारी काफी परेशान है, जिसका लगातार विरोध किया जा रहा है, लेकिन उनकी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

इसके विरोध में 10 मार्च को सामूहिक रूप से हड़ताल पर जाने का फैसला किया गया है। साथ ही यूनियनों ने मार्च के दूसरे सप्ताह में नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में श्रमिकों का राष्ट्रीय सम्मेलन करने का फैसला किया है। सम्मेलन में संयुक्त कार्रवाई के आगामी चरण पर विचार किया जाएगा।

इसमें कहा गया है कि ऐसा लगता है कि सरकार इस तरह के कर्मचारी विरोधी श्रम कानून संशोधनों के पारित होने के भी इंतजार नहीं करना चाहती, वह अध्यादेशों के जरिए श्रमिकों के अधिकार छीन रही है और राज्य सरकारों को भी इस तरह से प्रबंधकों के हित वाले संशोधन करने के निर्देश दे रही है।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Headlines 3750688775135247087
item