फैलिन तूफान : लापता लोगों को ढूँढने के लिए गूगल आया आगे

नई दिल्ली। चक्रवाती तूफ़ान फैलिन से निपटने के लिए एक और जहां केंद्र, आंध्र प्रदेश और ओडिशा की सरकारें पूरी तरह से मुस्तैद है। वहीं, दूसरी...

नई दिल्ली। चक्रवाती तूफ़ान फैलिन से निपटने के लिए एक और जहां केंद्र, आंध्र प्रदेश और ओडिशा की सरकारें पूरी तरह से मुस्तैद है। वहीं, दूसरी ओर तूफान से राहत के लिए गूगल भी सरकार की मदद के लिए आगे आया है और अपने तरीके से काम करने में जुटी है।

गूगल ने फैलिन के लिए Tropical Cyclone Phailin पर्सन फाइंडर वेब ऐप बनाया है। इस वेब ऐप्लिकेशन की मदद से लोग गुमशुदा व्यक्तियों बारे में सूचना डाल सकते हैं। इससे लोगों को अपनों को ढूंढ़ने में सहायता मिलेगी। इसके आलावा अगर आपको तूफान की वजह से गुम हुए किसी व्यक्ति के बारे में कोई जानकारी है तो आप वह जानकारी यहाँ दे सकते हैं।

इसे इस्तेमाल करना बहुत आसान है। इसके होमपेज पर केवल 2 ऑप्शन दिए गए हैं। अगर आप किसी को खोजना चाहते हैं, तो 'I'm looking for someone' पर क्लिक करके उनका पूरा नाम या नाम का कुछ हिस्सा लिखकर सर्च करिए। इसके अतिरिक्त अगर आपके पास किसी गम हुए व्यक्ति के बारे में कोई जानकारी है तो आप सुकी जानकारी को 'I have information about someone' पर क्लिक यहाँ दे सकते हैं, ताकि जो लोग यहाँ पर किसी को ढूंढ रहे होंगे उन्हें वो जानकारी मिल जाएगी।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी गूगल ने जून में उत्तराखंड में आई भरी तबाही के वक्त भी लोगों को खोजने के लिए पर्सन फाइंडर शुरू किया था।

गूगल फैलिन पर्सन फाइंडर पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करें


इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

India 2505391036423964098
item