आईवी लीग एजुकेशन उपलब्ध कराएगी अशोका यूनिवर्सिटी

जयपुर। देशभर के विद्यार्थियों को किफायती मूल्य में आईवी लीग की शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से आगामी शिक्षा संस्थान अशोका यूनिवर्सिटी ने पिंकसिटी में प्रवेश किया और संभावित विद्यार्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

इस मौके पर यूनिवर्सिटी के सह संस्थापक और ट्रस्टी विनीत गुप्ता और फैकल्टी सदस्य प्रोफेसर जोनाथन गिल हैरिस मौजूद थे।

उन्होंने बताया कि अशोका की शिक्षा का लक्ष्य विस्तृत आधारभूत शिक्षा, प्रायोगिक अनुभव और वास्तविक दुनिया की चुनौतियों के अनुकूल भविष्य के नेतृत्वकर्ताओं का विकास करना है। अशोका यूनिवर्सिटी के लिए पूर्व आवेदन प्रक्रिया वर्तमान में जारी है और विद्यार्थी यूनिवर्सिटी की वेबसाईट पर जाकर अपनी रुचि को आॅनलाईन दर्ज कर सकते हैं। इसका पहला बैच अगस्त 2014 में प्रारंभ होगा।

पेनसिलवेनिया यूनिवर्सिटी और कार्लेटन कॉलेज के साथ सहयोग भारत में चार वर्षीय अन्डरग्रेजुएट प्रोग्राम यूएस मॉडल को जीवन्त बनाएगा और विश्वस्तर का एकेडेमिक अनुभव प्रदान करेगा। औद्योगिक हस्तियों की मदद से लोकहित अभियान अशोका यूनिवर्सिटी विद्यार्थियों को सुनम्य और गहन अध्ययन उपलब्ध कराकर भारतीय उच्च शिक्षा की वर्तमान व्यवस्था में संतुलन स्थापित करने की दिशा में प्रयास करेगा।

यूनिवर्सिटी शिक्षा के पहले दो सालों में गणितीय अभियोग्यता, एतेहासिक विश्लेषण, साहित्यिक विश्लेषण, नीति और विज्ञान एवं समाज जैसे क्षेत्रों में विस्तृत आधार के फाउन्डेशन कोर्स शामिल हैं।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 8259382737745751145
item