71 साल के हुए बिग-बी, अगले साल हो जाएंगे 102 के!

मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का आज जन्मदिन है। बिग बी के नाम से विख्यात अमिताभ बच्चन आज 71 साल के हो गए हैं और अगले वर्ष 102 स...

मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का आज जन्मदिन है। बिग बी के नाम से विख्यात अमिताभ बच्चन आज 71 साल के हो गए हैं और अगले वर्ष 102 साल के हो जाएंगे । उनके बर्थडे पर ये खबर आप सबको यक़ीनन चौंका सकती है। लेकिन यह सच है।

जी हाँ, आज 11 अक्टूबर को 71 साल के हो चुके बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अगले साल 102 साल के हो जाएंगे। दरअसल अमिताभ बच्चन ने एक फिल्म साइन की है, जिसमें वे 102 साल के बुजुर्ग की भूमिका अदा करेंगे। फिल्म के नाम का खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन उनकी भूमिका वाली खबर पुख्ता है।

सूत्रों के अनुसार आर बाल्की इस फिल्म का निर्माण करेंगे। फिल्म में अन्य अभिनेता और अभिनेत्री की खोज अभी चल रही है। बताया जा रहा है कि यह फिल्म अगले साल रिलीज हो सकती है।

लगभग 200 हिंदी फिल्मों में काम कर चुके अमिताभ का जन्म हिंदी के शलाका कवि हरिवंश राय बच्चन और तेजी बच्चन के घर 11 अक्टूबर 1942 को हुआ। उनके जन्म के बाद इलाहाबाद विश्वविद्यालय के अंग्रेजी विभाग के प्राध्यापक अमरनाथ झा ने उनका नाम इंकलाब रखने का सुझाव दिया, लेकिन राष्ट्रकवि सुमित्र नंदन पंत द्वारा सुझाए गए नाम अमिताभ (जिसकी आभा कभी नहीं मिटती) ने देश-विदेश में अभिनय की कविता रच डाली।

अपने आधिकारिक ब्लॉग पर अमिताभ ने लिखा, ‘‘अब मैं 71 का हो गया हूं। पिछले साल या सिर्फ एक दिन पहले मैं 70 साल का था। साल अब पहले की अपेक्षा ज्यादा तेज़ी से गुज़र रहे हैं।’’ अमिताभ आगे लिखते हैं, ‘‘शुरुआती सालों में समझदार होने और वयस्क होने और ज्यादा उम्र पाने की इच्छा थी। अब उतने ही प्रयास के साथ पहिए की गति रोकना चाहता हूं, इस उम्मीद के साथ कि यह पहले जैसा हो जाए।’’

बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि घड़ी में रात के बारह बजने से पहले शांति थी, लेकिन बारह बजते ही शहर में मौजूद परिवार के सदस्यों ने बधाई देनी शुरू कर दी। परिवार की ‘सबसे छोटी’ सदस्य (आराध्या) ने उनके लिए पहली बार ‘हैप्पी बर्थडे’ गाया। इन्हीं छोटे-छोटे लम्हों से किसी का जन्मदिन खास बनता है। इनके बाद बड़े लम्हें आते हैं। बाद में मीडिया के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि वह लगातार काम करते रहेंगे।

जन्मदिन के इस ख़ास मौके पर बॉलीवुड के शहंशाह बिग-बी, सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को RajasthanNews1 network की ओर से ढेर साड़ी शुभकामनाएं। and wish you a very Happy Birthday and a prograssive year ahead.

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

feature 7107875427219643762
item