विश्व एड्स दिवस कार्यक्रमों के तहत चिकित्सकों की संगोष्टी आयोजित

Ajmer, Rajasthan, Jawahar Lal Nehru Medical Collage, JLN Hospital Ajmer
अजमेर। जवाहर लाल नेहरू मेडिकल काॅलेज में विश्व एड्स दिवस के कार्यक्रमों की श्रृंखला में कम्यूनिटी मेडिसन विभाग द्वारा संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में व्याख्यान देने वाले चिकित्सकों को इंडियन ऐसोशिएसन पीएसएम द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

मेडिकल काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. के.सी.अग्रवाल ने बताया कि संगोष्ठी के दौरान कम्यूनिटी मेडिसन विभाग की विभागाध्यक्ष डाॅ. रेणू बेदी ने एड्स के संक्रमण तथा उसका विश्व स्तर पर फैलाव के विषय पर अपने विचार व्यक्त किए। उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. लाल थदानी ने एचआईवी ग्रसित व्यक्तियों को केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में विस्तार पूर्वक बताने के साथ ही  एड्स पीड़ित व्यक्तियों के पुर्नवास की जानकारी भी प्रदान की।

संगोष्ठी के दौरान खुले सत्र में डाॅ. के.सी.मीणा ने चिकित्सकों की एड्स से जुड़ी जिज्ञासाओं का समाधान किया। डाॅ. राजकुमार कोठीवाला, डाॅ. विकास सक्सेना, डाॅ. बी.सी.कर्नावट, डाॅ. दीपा थदानी, डाॅ. अनिल जैन, डाॅ. दिनेश बेदी, डाॅ. सरला महावर तथा डाॅ. महेश केसवानी ने भी व्याख्यान दिया। संगोष्ठी का संचालन डाॅ. स्वाति मीणा ने किया। 

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 3270437662127455437
item