अब अजमेर रेलवे स्टेशन पर मिलने लगी फ्री वाईफाई की सौगात

Ajmer, Rajasthan, Free WiFi, WiFi spot, Ajmer railway station, Ajmer Junction, Sanwar Lal Jat, Bhupendra Yadav, Punit Chawala
अजमेर| देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर के लोगों के लिए अजमेर भी एक मनपसंद जगह के रूप में अपनी एक विशेष पहचान रखता है और यहां आने वाले लोगों को अब रेलवे स्टेशन पर फ्री वाईफाई की सौगात मिलने लगी है। दरअसल, अजमेर रेलवे स्टेशन पर आने वाले सभी यात्रिओं के लिए वाई फाई की सुविधा उपलब्ध हो गई है। इस सेवा की शुरुआत आज अजमेर सांसद सांवरलाल जाट, राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव और मंडल रेल प्रबंधक पुनीत चावला ने की।

इस अवसर पर शिक्षा मंत्री, वासुदेव देवनानी, महिला व बाल विकास मंत्री अनिता भदेल, जिला प्रमुख वंदना नोगिया, अजमेर विकास प्राधिकरण चेयरमैन शिवशंकर हेडा सहित मंडल के अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। इस तेज वाई फाई सेवा को अजमेर मंडल ने रेलवे  के उपक्रम तथा रेलटेल ने गूगल के साथ मिलकर स्थापित किया है। सांसद सांवरलाल जाट, भूपेंद्र यादव ने मंडल रेल प्रबंधक पुनीत चावला व उनकी टीम की सराहना करते हुए कहा कि अजमेर में  रेलवे में यात्री सुविधाओं में लगातार वृद्धि हो रही है l आज शुरू की गई यात्री सुविधाएँ भी इसी का प्रमाण है।

गौरतलब है कि अजमेर स्टेशन पर सालाना 1 करोड़ 60 लाख यात्री यात्रा करते हैं, जो  इस सेवा का उपयोग कर पाएंगे । इस सेवा की स्थापना के लिए 41 एक्सेस पॉइंट, 17 एक्सेस स्विच, 3 फाइबर स्विच लगाये गए हैं, जिसके माध्यम से स्टेशन के सभी प्लेटफार्म व सार्वजनिक स्थानों पर यह सुविधा उपलब्ध होगी। यह सुविधा देश में अभी कुल 35 रेलवे स्टेशनों पर शुरू कर दी गई है।

राजस्थान में  जयपुर के बाद अब अजमेर दूसरा शहर है जहां यह सुविधा शुरू की गई है। वहीं अजमेर के बाद अब उदयपुर व उसके बाद भीलवाड़ा, मारवाड़, रानी, फालना, आबू रोड़, स्टेशन पर यात्रिओं के लिए वाई फाई सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।


इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 7634574451863581403
item