भोलेनाथ को अपना दु:खड़ा सुनाने हरिद्वार पहुंचे होंडा से निकाले गए श्रमिक

Honda, honda motercycle and scooter, honda plant tapukara, भिवाड़ी, टपूकड़ा, होंडा टू व्हीलर कंपनी
जयपुर। भिवाड़ी के समीप टपूकड़ा स्थित होंडा टू व्हीलर कंपनी में मजदूरो और मैनेंजमेंट के बीच पिछ्ले कुछ महीनों से चली आ रहे विवाद के बाद कम्पनी द्वारा करीब 3,500 श्रमिकों को नौकरी से निकाले हुए पांच महीने से ज्यादा समय बीत चुका है, लेकिन कंपनी ने एक समझौते में 261 श्रमिकों को ही वापस काम पर लिया गया है। बावजूद इसके कंपनी बपने रुख पर कायम है।

कंपनी से निकाले गए श्रमिकों में उन्हें काम पर वासप नहीं लिए जाने को लेकर आक्रोश में है और आज होंडा के श्रमिक परेशान होकर हरिद्वार भगवान भोले नाथ के पास अपना दुखड़ा सुनाने के लिए पहुंचे हैं। हरिद्वार में श्रमिक भगवान से प्रार्थना करेंगे कि वे उनका रोजगार बचाए और मैनजमेंट को सद्बुद्धि दें।


Honda, honda motercycle and scooter, honda plant tapukara, भिवाड़ी, टपूकड़ा, होंडा टू व्हीलर कंपनी
होंडा यूनियन के अध्यक्ष नरेश मेहता ने बताया कि, हरिद्वार से आने के बाद मैनजमेंट के अड़ियल रुख की वजह से श्रमिक फिर से आंदोलन की राह पर चलने के लिए तैयार है। होंडा के श्रमिक हरिद्वार से गंगा जल भरकर राजस्थान टपुखेडा में कावड़ चढ़ायेंगे।

इस पूरे रस्ते में जन—जन तक अपने पर हुए अत्याचारों की दास्तां सुनाते हुए हम हरिद्वार पहुंचे हैं औश्र यहां से कावड़ लेने आये साथी को बाकयदा अपने ऊपर हुए अत्याचारो की लिखित (हैण्डविल) भी बांटी गई है। साथ ही लोगों से सहायता की अपील भी की। इसके अतिरिक्त रास्ते में आ रहे जिलो में मीडिया कर्मियों को अपने हालात के बारे में बताया और आग्रह किया कि हमारी आवाज उठायें, ताकि हमारा रोजगार बच सके। 

उन्होंने उम्मीद जताई कि, भगवान भोले के द्वार से वापस टपूकड़ा लौटने तक हमें कामयाबी मिलेगी और मैनजमेंट को सद्बुद्धि आएगी कि वह हमे जल्द ही काम पर वापिस लें।

राजस्थान के लिए हुए रवाना


कर्मचारियों ने शुक्रवार को भगवान भोलेनाथ का जयकारा लगाते हुए साइकिल द्वारा हरिद्वार से राजस्थान की अपनी कावड़ यात्रा शुरू की। अपनी कावड़ यात्रा में कर्मचारियों ने आने वाली सभी जगहों पर (रुड़की, मंगलोर, मुज्जफरनगर) जनता को अपनी समस्याएं बताई अपने हैण्ड विल्ल बांटे एवं पोस्टर लगाये और सहयोग की अपील की।


इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 1707031082295838641
item