वेलेंटाइन वीक : टेडी बीयर्स डे पर आज 'चली इश्क की हवा चली'

Valentine Week, Valentine Day, Teddy Bear Day, जयपुर, वेलेंटाइन डे, वेलेंटाइन वीक, टेडी बीयर डे
जयपुर। यूं तो फरवरी का महीना शुरू होते ही युवाओं में वेलेंटाइन डे का इंतजार शुरू हो जाता है, लेकिन जैसे-जैसे दिन निकलने लगते हैं। वैसे ही युवाओं में वेलेंटाइन डे का इंतजार बढ़ता जाता है। इसी के चलते वेलेंटाइन डे से पूर्व आने वाले पूरे सप्ताह को वेलेंटाइन वीक के रूप में मनाया जाता है।

इस वीक की शुरुआत 7 फरवरी से हो चुकी है। 7 फरवरी को रोज डे, 8 को प्रपोज डे, 9 फरवरी को चॉकलेट डे और आज 10 फरवरी को टेडी बीयर डे मनाया जा रहा है। आज युवा अपने दोस्तों एवं अन्य परिचितों को टेडी बीयर के रूप में निशानी देकर इस दिन को मना रहे हैं।

वेलेंटाइन वीक के तहत 12 फरवरी को किस डे, 13 फरवरी को हग डे और 14 फरवरी वेलेंटाइन डे मनाया जाएगा। वेलेंटाइन वीक के सभी दिनों को स्पेशल बनाने के लिए बाजारों में भी दुकानें ख़ास गिफ्ट्स से सजी हुई दिखाई देने लगी है। गिफ्ट गैलेरीज में तरह-तरह के गिफ्ट्स सज गए हैं। अपने वेलेंटाइन को स्पेशल फील कराने के लिए लोगों ने भी खरीददारी शुरू कर दी है। खासकर युवा में इस दिन को लेकर बेहद उत्सुकता दिखाई देने लगी है।

तरह-तरह के गिफ्ट्स और कार्डस

शहर में गिफ्ट की दुकानों और गैलेरीज पर विभिन्न प्रकार के गिफ्ट आयटम सजे हुए नजर आने लगे हैं। इनमें अलग-अलग वैरायटी के गिफ्ट्स, काडर्स शामिल हैं। चारदीवारी स्थित एक गिफ्ट दुकान संचालक ने बताया कि वेलेंटाइन डे के लिए कार्डस, चॉकलेट्स, टेडी बीयर, वॉच, पर यूस, गॉगल्स, की-चेन, मूर्तियां, फोटो फ्रेम, डायरी, कैलेंडर्स समेत कई प्रकार के गिफ्ट्स आइटम युवाओं को बहुत पसन्द आ रहे हैं।

इसके अलावा विभिन्न तरह के कार्डस भी हैं, जिनमें लव, स्वीट हार्ट, रोज आदि के कार्ड उपलब्ध है। इसके अलावा यूजिकल कार्ड भी युवाओं को काफी पसन्द आ रहे हैं। इन कार्डस की कीमत 50 से 700 रुपए तक है, जो युवाओं के मन को लुभा रहे हैं।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Special 2699490344085003169
item