फास्ट ट्रेन के साथ सेल्फी के जूनून ने पहुंचा दिया मौत की आगोश में

Selfie, train, Accident, Chennai, selfie with running train, Sukumar, सेल्फी, सेल्फी के चक्कर में गई जान
चेन्नई। देशभर में युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहा सेल्फी का जुनून एक ओर जहां उन्हें कुछ अलग हटकर करने के लिए उकसाता है, वहीं इसी जुनून का कई बार कोई घातक खामियाजा भी भुगतना पड़ जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ है तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में, जहां सेल्फी लेने के चक्कर में एक 16 साल के एक लड़के की जान चली गई।

दरअसल, रविवार की शाम सुकुमार नाम के एक 16 साल के स्टूडेंट ने तेज स्पीड से गुजरने वाली ट्रेन के पास खड़े होकर सेल्फी लेने की सोची। इसके बाद वह वंडालुर रेलवे स्टेशन के पास पहुंचा और तेज स्पीड से गुजरने वाली ट्रेन को बैकग्राउंड बनाकर सेल्फी लेने के लिए तैयार हो गया। इसके बाद जैसे ही ट्रेन वहां से गुजरी तो उसने अपनी सेल्फ़ी लेनी चाही।

लेकिन इसी दौरान वह सेल्फ़ी को और आकर्षक बनाने के चक्कर में ट्रेन के काफी करीब चला गया और अचानक से उसका बैलेंस बिगड़ गया। तभी वह चेन्नई बीच- चेंगलपट्टु इलेक्ट्रिक ट्रेन की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलने पर तांब्रम पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर मौका-मुआयना किया। पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि द वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट में कहा गया है कि एहतियातों के बावजूद यह गिनती बढ़ती जा रही है। इसके मुताबिक साल 2015 में दुनियाभर में सेल्फी के चक्कर में हुई कुल 27 मौतों में से 15 भारत में हुई है। वहीं, एक रिसर्च के अनुसार यह शौक दुनियाभर में बुरी तरह जानलेवा साबित हो रहा है। सेल्फी लेने के चक्कर में मौत की आगोश में समां जाने वालों की संख्या में भारत सबसे ज्यादा है।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

India 4006879532349569258
item