महाकालेश्वर मंदिर में आने वाले दर्शनार्थियों में अब कोई नहीं होगा VIP

Mahakaleshwar Tample Ujjain, mahakal ujjain, उज्जैन, मध्यप्रदेश, महाकालेश्वर मंदिर, भगवान महाकाल, महाशिवरात्रि
उज्जैन। देश के बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक मध्यप्रदेश के उज्जैन में स्थित महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन के लिए आना वाला कोई भी व्यक्ति अब VIP नहीं होगा। क्योंकि यहां आने वाले श्रद्धालुओं में से कोई भी व्यक्ति यदि लाइन में लगने से बचते हुए जल्दी दर्शन करना चाहता है तो इसके लिए उसे 151 रुपए का टिकट लेना पड़ेगा।

भगवान महाकालेश्वर के मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए यह नई व्यवस्था अगले महीने सात मार्च महाशिवरात्रि को लागू होगी। महाशिवरात्रि पर महाकालेश्वर मंदिर में आने वाले दर्शनार्थियों की सुरक्षा एवं सुविधाओं के लिए आयोजित प्रबंधन समिति की बैठक में ये फैसला लिया गया।

बैठक में सर्वानुमति से वीआईपी पास न जारी करने का फैसला हुआ। बैठक में कलेक्टर कवीन्द्र कियावत ने कहा कि श्रद्धालुओं को सुगमतापूर्वक दर्शन हों, इसके लिये दो जगह से मंदिर में प्रवेश दिया जायेगा।

शीघ्र दर्शन सुविधा के लिये 151 रूपये की टिकिट काउंटर मंदिर के आसपास खोले जाएंगे। इसके अतिरिक्त नि:शक्त, वृद्धजनों तथा पत्रकारों के प्रवेश की व्यवस्था भी भस्म आरती द्वार से ही रहेगी। नि:शक्तजनों के लिये व्हीलचेयर और खोया-पाया केन्द्र की व्यवस्था भी की जायेगी।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Spiritual 1340343533803691965
item