विद्यालय देंगे पालनहार योजना के पात्र विद्यार्थियों की सूचना

अजमेर। जिले के समस्त विद्यालयों के संस्था प्रधान अपने यहां अध्यनरत ऐसे विद्यार्थियों की सूचना देंने जिनके माता या पिता अथवा दोनों की मृत्यु...

अजमेर। जिले के समस्त विद्यालयों के संस्था प्रधान अपने यहां अध्यनरत ऐसे विद्यार्थियों की सूचना देंने जिनके माता या पिता अथवा दोनों की मृत्यु हो चुकी है तथा वे राज्य सरकार की सामाजिक सुरक्षा योजना पालनहार के लिए पात्रता रखते हैं। विद्यार्थियों की सूचना तुरन्त भिजवाने के लिए सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम राधेश्याम मीणा की अध्यक्षता में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में निर्देश प्रदान किये गये।

बैठक में राजकीय विद्यालयों के पास उपलब्ध तथा आवंटित भूमि की जानकारी के साथ-साथ उस पर काबिज अतिक्रमियों की भी सूचना जिला प्रशासन को प्रस्तुत करने के निर्देश प्रदान किए गए। साप्ताहिक समीक्षा बैठक में जलदाय विभाग की सप्लाई लाईन को डिस्टर्ब करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध अनिवार्य सार्वजनिक सेवा में व्यवधान डालने तथा राजकीय सम्पति को नष्ट करने की एफआईआर निकटवर्ती पुलिस थाने में दर्ज करवाकर उनके विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया गया। भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, आरोग्य शिविर, मुख्यमंत्राी जल स्वावलम्बन अभियान तथा श्रमिक कल्याण सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी लक्ष्मण हरचन्दानी, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियन्ता सुनिल सिघंल, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियन्ता बी.एल.बैरवा तथा कोषाधिकारी सूरज प्रकाश मोंगा सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Ajmer 6380128562309452168
item