"अमित शाह के जयपुर दौरे के दौरान व्यवहार से हुई फोन टेपिंग की पुष्टि"

Ashok Gehlot, ashok gahlot, Jaipur, BJP,  Amit Shah, अशोक गहलोत, भाजपा, जयपुर, राजस्थान, अमित शाह
जयपुर। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा प्रदेश की भाजपा सरकार पर फोन टेप करने के आरोप लगाए जाने की पुष्टि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के हाल ही जयपुर दौरे पर उनके व्यवहार से सामने आने की बात कही है। गहलोत ने तमाम मंत्रियों और पार्टी नेताओं को बैठक में बिना फोन के उनके पास आने की हिदायत जारी की।

गहलोत ने बुधवार को यहां एक बयान जारी कर कहा कि फोन टेपिंग के मुद्दे को लेकर पूरे प्रदेश में चिंता व्याप्त है। यह बहुत बड़ा अपराध है। किस स्तर पर, किस रूप में टेलीफोन टेप करने के आदेश किए गए, कम्पनियों ने बिना गृह मंत्रालय के आदेश के कितने टेलीफोन टेप किए, इसका खुलासा होना चाहिए।

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मुख्य सचिव की अध्यक्षता में पिले दो साल में टेलीफोन टेपिंग को लेकर समीक्षा के लिए कितनी बैठकें हुई और एसीएस, गृह ने किन-किनके टेलीफोन टेप करने की अनुमति दी एवं बिना अनुमति के कितने और किन-किन के टेलीफोन टेप किए गए, इस पर सरकार ने क्या कार्रवाई की है।

गहलोत ने कहा कि आज भी फोन टेपिंग को लेकर जो आशंका और संदेह के चलते राजनेताओं और विशेषकर अधिकारियों में भय व्याप्त है, असल में राजस्थान में टेलीफोन टेप करने की बड़ी घटनाएं हुई हैं। प्रदेश में अधिकृत अधिकारियों के अलावा विशेष रूप से जयपुर कमिश्नरेट में किसके इशारे पर फोन टेप किए गए हैं, इसका खुलासा किया जाना चाहिए।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Jaipur 9115152132313428242
item