सर्वे : जनता को अभी भी नरेन्द्र मोदी से अच्छे दिनों की आस

Narendra Modi, ABP News Nilson Sarvey, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, एबीपी न्यूज नील्सन, लोकसभा चुनाव
नई दिल्ली। देश में अच्छे दिनों के वादे के साथ सत्ता में आने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अभी भी लोगों की काफी उम्मीद और आस है। एक सर्वें के अनुसार देश की अधिकांश जनता अभी भी मोदी के समर्थन में है। सर्वे का दावा है कि यदि आज की स्थितियों में चुनाव होते हैं, तो भाजपानीत राजग सरकार सरकार बनाने में सफल रहेगी।

एबीपी न्यूज नील्सन द्वारा कराए गए इस ओपिनियन पोल में 46 फीसदी लोगों ने सरकार को बहुत अच्छी या अच्छी बताया है, लेकिन मोदी को 54 फीसदी लोगों ने 'बहुत अच्छा या अच्छा' बताते हुए ऊंची रेटिंग दी। गौरतलब है कि 8 से 13 जनवरी के बीच कराए गए सर्वे में 16 हजार 732 वोटरों से उनकी राय पूछी गई थी। सर्वे के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोगों में लोकप्रियता बरकरार है। सर्वे के अनुसार सरकार का कामकाज 'औसत से ऊपर' है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रेटिंग उनकी अपनी सरकार से भी ज्यादा है।

सर्वे के अनुसार, अगर कल लोकसभा चुनाव कराए जाते हैं तो राजग को 38 फीसदी वोट मिल सकते हैं, जिसका मतलब है कि पार्टी को वर्ष 2014 में मिली 339 सीटों की तुलना में 301 सीटें मिलेंगी। वहीं कांग्रेस नीत संप्रग को 28 फीसदी वोट यानी पिछले चुनाव में मिली 62 सीटों की तुलना में 108 सीटें मिल सकती हैं।
इस सर्वेक्षण के अनुसार, 47 फीसदी लोगों को लगता है कि मोदी की लोकप्रियता दिन प्रति दिन घट रही है, लेकिन 45 फीसदी लोगों को ऐसा नहीं लगता। वहीं सबसे लोकप्रिय नेता के सवाल पर 58 फीसदी लोगों ने नरेन्द्र मोदी का नाम लिया। 11 प्रतिशत लोगों ने राहुल गांधी और 4 प्रतिशत ने अरविंद केजरीवाल को पसंद किया।

हालांकि इस सर्वे के मुताबिक पिछले चुनाव के मुकाबले एनडीए को कुछ सीटों का नुकसान होता जरूर दिख रहा है। लेकिन गठबंधन बहुमत हासिल करने में सफल रहेगी।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

India 4036421004435469100
item