तो अब मुंबई में भी लागू होगा ऑड-ईवन फॉर्मूला !

Odd Evan Formula, Odd Evan Formula in Delhi, odd even formula in mumbai, Delhi, Mumbai, ऑड-ईवन, दिल्ली, मुंबई
मुंबई। पर्यावरण प्रदुषण पर काबू पाने के लिए की जा रही कवायद के तहत देश की राजधानी दिल्ली में ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू होने के बाद अब इस फॉर्मूले की देश की आर्थिक राजधानी कहलाने वाली मुम्बई में भी लागू किया जा सकता है। क्योंकि, मुंबई में भी ऑड-ईवन फॉर्मूले को लागू करने की मांग उठी है।

ऑड-ईवन को लागू करने की मांग को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में एक पीआईएल दायर की गई है जिसके बाद कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार और बीएमसी से जवाब मांगा है। इसके अलावा बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड को भी नोटिस जारी किया है।

सभी पक्षों को दो सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल करने को कहा गया है। शादाब पटेल नाम के व्यक्ति ने अपनी पीआईएल याचिका में कहा है कि मुंबई में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण की वजह से लोगों की सेहत खराब हो रही है और गाड़ियों के धुंए से शहर में मोनोऑक्साइड गैस बढ़ रहा है। इसलिए निजी कारों पर ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू किया जाए। कोर्ट ने भी सुनवाई के दौरान मुंबई में बढ़ रहे प्रदूषण पर चिंता जताई है।

इसी लिहाज से अंदेशा जताया जा रहा है कि बढ़ते हुए प्रदुषण पर काबू पाने के लिए मुम्बई में भी ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू किया जा सकता है।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

India 6275264512285962967
item