केला बावड़ी से की मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान की शुरुआत

अजमेर। मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान की आज अजमेर में शानदार शुरूआत हुई। जिले के प्रभारी एवं शिक्षा राज्य मंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी ...

अजमेर। मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान की आज अजमेर में शानदार शुरूआत हुई। जिले के प्रभारी एवं शिक्षा राज्य मंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी ने बुधवार को अजमेर की ऐतिहासिक केला बावड़ी में श्रमदान कर जीर्णोद्धार कार्य का शुभारंभ किया। महापौर धर्मेन्द्र गहलोत और जिला कलक्टर डाॅ. आरूषि मलिक  ने भी बावड़ी में श्रमदान किया। मीडियाकर्मियों ने भी अभियान में श्रमदान किया।

अजमेर की केला बावड़ी का ऐतिहासिक महत्व है। यह बावड़ी सदियों से शहर की पानी की आवश्यकता पूरी करने वाली बावड़ियों की श्रृंखला का हिस्सा रही है। देखरेख के अभाव में बावड़ी में पानी की आवक के रास्ते बंद हो गए, लोगों ने यहां कचरा फंेकना शुरू कर दिया जिससें पानी की आवक बंद हो गई। अब बावड़ी का जीर्णोद्धार शुरू होने एवं पानी की आवक शुरू होने से यहां की सूरत बदलेगी।

प्रभारी मंत्री प्रो. देवनानी ने बताया कि मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के तहत जिले की 43 ग्राम पंचायतों के 108 गांवों को शामिल किया गया है। यहां करीब 96 करोड़ रूपए की लागत से के कार्य करवाए जाएंगे।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 7455879300120826461
item