प्याज के सहारे निकले थे ओबामा के आंसू?

Barack Obama, barack obama, American president, बराक ओबामा, ओबामा के आंसू, Barack Obama crying
नई दिल्ली। हाल ही सोशल मीडिया में अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमे वे रोते हुए दिखाई दे रहे थे। इस तस्वीर को लेकर बहस छिड़ गई है, जिसमें कहा जा रहा है कि इस तस्वीर में बराक ओबामा के आंसू नकली थी। क्योंकि उन्होंने रोने के लिए प्याज का सहारा लिया था।

दरअसल, पांच जनवरी को व्हाइट हाऊस में आयोजित कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा गन कल्चर कंट्रोल करने पर भाषण दे रहे थे और इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वे रोने लग गए थे। अब खबर ये है कि कार्यक्रम में संबोधित करते हुए ओबामा असल में रोये नहीं थे, बल्कि उन्होंने आंसू निकालने के लिए कच्चे प्याज का इस्तेमाल किया था।

अंग्रेजी न्यूज चैनल फॉक्स न्यूज ने ये खुलासा किया है। फॉक्स न्यूज ने दावा किया है कि ओबामा के वो आंसू झूठे थे और इसके लिए उन्होंने कच्चे प्याज का उपयोग किया था।

चैनल के मुताबिक, ओबामा ने अपने संबोधन के दौरान गन कल्चर पर लगाम लगाने के लिए कठोर कानून बनाने की अपील भी की थी। संबोधन में बच्चों को याद करते हुए ओबामा ने कहा था कि जब भी मैं उन बच्चों के बारे में सोचता हूं तो मैं पागल हो जाता हूं। इसके साथ ही उनकी आंखों से आंसू बहने लगे थे।

दरअसल, यह दावा खुद फॉक्स न्यूज ने भी नहीं किया है, बल्कि इस चैनल पर चर्चा के दौरान राजनीतिक विश्लेषक एंड्रिया टैंटारोस ने यह बात कही थी।

उन्होंने कहा कि, 'नेता लोग जब भावुकता दिखाते हैं तो भरोसा नहीं होता। मैं पोडियम चेक करूंगी कि वहां कहीं कच्चा प्याज तो नहीं था। मेरा मतलब है कि वाकई इस तरह रोने पर भरोसा नहीं किया जा सकता। मुझे उन बच्चों के लिए बुरा लग रहा है, लेकिन क्या ओबामा को सिर्फ यही बात इतनी अपसेट कर गई? आतंक को लेकर वह कभी अपसेट नहीं हुए?

उल्लेखनीय है कि, कनेक्टिक्ट के न्यूटाउन में दिसंबर 2012 की एक हिंसा में जान गंवाने वाले 20 स्कूली छात्रों को याद करते हुए राष्ट्रपति बराक ओबामा की आंखों से आंसू छलक पड़े थे।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

World 7857080768212846010
item