पॉलीथीन बैन के लिए 15 दिसंबर तक चलेगा अभियान

plastic-ban, ban on plastic bags, पॉलीथीन बैन, जयपुर नगर निगम, हिंगोनिया गौशाला, गायों की मौत का कारण, राजस्थान हाईकोर्ट
जयपुर। जयपुर नगर निगम की ओर से संचालित हिंगोनिया गौशाला में गायों की बीमारी और मौत का मुख्य कारण पॉलीथीन की थैलियां हैं। यह बात राजस्थान हाईकोर्ट में प्रमुख स्वायत्त शासन सचिव मंजीत सिंह, नगर निगम आयुक्त आशुतोष एटी पेडणेकर एनीमल हसबैंडरी के निदेशक अजय गुप्ता ने कही।

उन्होंने कहा कि पॉलीथीन का इस्तेमाल बंद करने के लिए नगर निगम एक से 15 दिसंबर तक अभियान चलाया जाएगा। साथ ही अवैध तरीके से प्लास्टिक थैलियों के निर्माण, स्टोर विक्रय करने वाले फैक्ट्रियों के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

न्यायाधीश महेश चन्द्र शर्मा की कोर्ट में गौशाला के हालात सुधारने के आदेश के जवाब में मंजीत सिंह ने बताया कि उन्होंने गौशाला का दौरा किया था। वे एक टीम बनाकर नागौर, पथमेड़ा अन्य गौशालाओं में भेजेंगे और वहां से रिपोर्ट आने पर समस्याओं का स्थाई समाधान करेंगे।

एनिमल हसबैंडरी के निदेशक अजय गुप्ता ने कहा कि गौशाला में 17 डॉक्टर हैं और इतने ही और डॉक्टरों की जरूरत है। इस पर अदालत ने मामले की सुनवाई 6 जनवरी को तय की।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 8795311704290812754
item