गुरूपूर्णिमा के अवसर पर राजगढ़ धाम पर रक्तदान शिविर का आयोजन

Masaniya Bheru Dham Rajgarg Ajmer, Rajgarh Dham Ajmer, Masaniya Dham Ajmer, अजमेर, श्री मसाणिया भैरवधाम राजगढ़, चम्पालाल जी महाराज
अजमेर। श्री मसाणिया भैरवधाम राजगढ़ पर शुक्रवार को गुरूपूर्णिमा महोत्सव बड़े धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा, जिसमें राजगढ़ धाम पर तीन दिवसीय विशाल स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर में देश-प्रदेश के लगभग 1500 से अधिक श्रद्धालुओं द्वारा रक्तदान किया जाएगा।

धाम के व्यवस्थापक ओम प्रकाश सैन ने बताया कि हमारे पास रक्तदान के लिये श्रद्वालुओं के 2000 से अधिक नाम लिखे जा चुके हैं और अभी कई नाम रक्तदान करने के लिए आ रहे हैं। इस अवसर पर अजमेर के जोनल ब्लड बैंक जवाहरलाल नेहरू अस्पताल, जनाना अस्पताल, मित्तल हॉस्पिटल, ब्यावर अमृतकौर अस्पताल व जयपुर के अस्पतालों के ब्लड बैंक रक्त संग्रहित करने के लिए अपनी सेवाएं प्रदान करेंगे।

धाम के प्रवक्ता अविनाश सेन ने बताया कि इस अवसर पर 1 अगस्त को चिकित्सकों द्वारा विभिन्न रोगों की जाँच कर निःशुल्क परामर्श व दवा वितरण की जाएगी। उक्त कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए समस्त तैयारियाँ जोर-शोर के साथ की जा रही है। गुरूपूर्णिमा महोत्सव में आने वाले श्रद्धालुओं को स्वैच्छिक रक्तदान के साथ-साथ नशामुक्ति का संकल्प भी दिलाया जाएगा।

गुरूपूर्णिमा महोत्सव की तैयारियों के लिए बुधवार को बैठक में गुरूपूर्णिमा महोत्सव की तैयारियों एवं इसके सफल आयोजन के लिए धाम के समस्त कार्यकर्त्ताओं की मिटिंग गुरूदेव चम्पालाल जी महाराज की अध्यक्षता में रखी गई। बैठक में रक्तदानदाताओं के अल्पाहार, धाम की साफ-सफाई व सजावट के संबंध में चर्चा की गई। गुरूदेव चम्पालाल महाराज ने बैठक में सभी कार्यकर्त्ताओं को कार्यभार सौंपते हुए उनकी जिम्मेदारियों से अवगत कराया।
इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Ajmer 2755947735159010111
item