बॉलीवुड सुपर स्टार अभिताभ, माधुरी और प्रीति जिंटा के खिलाफ FIR के आदेश

Maggi nudals, Amitabh Bachchan, Madhuri dixit, prity zinta, अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित, प्रीति जिंटा नई दिल्ली। मैगी का विज्ञापन करने को लेकर बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन, अभिनेत्री
माधुरी दीक्षित और प्रीति जिंटा के खिलाफ केस दर्ज होगा। मुजफ्फरपुर की एक अदालत ने इसका आदेश दिया है। इन तीनों बॉलीवुड स्टार्स के अलावा नेस्ले ग्रुप के प्रबंधक मोहन गुप्ता, निदेशक शबाब आलम के खिलाफ भी केस दर्ज होगा। इन सभी के खिलाफ मुजफ्फरपुर के काजी मोहम्मदपुर थाने में एफआईआर दर्ज होगी।

इस मामले में सोमवार को मुजफ्फरपुर के एक वकील सुधीर ओझा ने स्थानीय अदालत में इन सब के खिलाफ शिकायत की थी। जिस पर कोर्ट ने आज भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं 270 (नुकसानदेह कृत्य जिससे प्राणघातक बीमारी के संक्रमण का खतरा हो), 273 (हानिकारक भोजन या पेय पदार्थ की बिक्री), 276 (अलग औषधि के तौर पर या तैयार औषधि की बिक्री) तथा 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी) के तहत दर्ज किया गया है। इससे पहले, शनिवार को उत्तर प्रदेश के बाराबंकी की कई अदालतों में कंपनी और उसका प्रचार कर चुके अभिनेता अमिताभ बच्चन, अभिनेत्री माधुरी दीक्षित समेत कई पक्षों के खिलाफ अलग-अलग शिकायत की गई थी।

Maggi nudals, Amitabh Bachchan, Madhuri dixit, prity zinta, अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित, प्रीति जिंटा  सरकार ने कहा कि भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) विभिन्न राज्यों से इकट्ठा किए गए मैगी नूडल्स के कुछ और नमूनों का परीक्षण कर रहा है। यह जांच उत्तर प्रदेश के खाद्य सुरक्षा एवं दवा प्रशासन कर रहा है।

इन परीक्षणों की पूरी रपट दो से तीन दिन में मिलने की उम्मीद है. सरकार ने कहा है कि यदि मैगी के विज्ञापन गुमराह करने वाले पाए जाते हैं तो मैगी के ब्रांड एंबेसेडरों पर भी कार्रवाई हो सकती है। गौरतलब है कि मैगी इंस्टैंट नूडल्स के नमूनों में मोनोसोडियम ग्ल्यूटामेट और सीसे की मात्रा तय सीमा से अधिक पाए जाने का मामला सामने आने के बाद सरकार इसकी जांच कर रही है।
इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

feature 7045063842209766883
item