पहली बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत

Rain in Jaipur, Jaipur, Rain, बारिश, गर्मी से राहत, तेज बारिश
जयपुर/अजमेर। प्रदेश में इन दिनों पड़ रही भीषण गर्मी के बाद बुधवार की शाम आसमान में छाई घटाएं तेज आंधी के साथ ही बरस पड़ी, जिससे लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की। राजधानी जयपुर में दिनभर साफ मौसम रहने के बाद आसमान में घनघोर घटाएं छा गई, जो कुछ देर में तेज आंधी आने के साथ ही बरस पड़ी और तेज बारिश के बाद लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की।

इस दौरान कई जगहों पर लोग बारिश का लुत्फ़ उठाते नजर आए और बारिश में नहाकर गर्मी की तपन को धो डाला। बारिश की वजह से सड़कों पर पानी के भराव की वजह से कई जगहों पर जाम की स्थिति बनी रही। वहीँ दूसरी ओर बादल छाने और बरसात होने से मौसम खुशगवार हो गया।

वहीँ ख़्वाजा नगरी अजमेर में भी बादलों ने शहर को भिगोया। दोपहर करीब 4 बजे तेज हवाओं के साथ तेज बारिश शुरू हुई। शहर के वैशाली नगर, पंचशील, माकड़वाली, पुष्कर रोड, फायसागर रोड, घूघरा घाटी, कायड़, शास्त्री नगर, चौरसियावास रोड, बजरंगगढ़, दरगाह बाजार, मेयो लिंक रोड, कायड़, गेगल, घूघरा और अन्य क्षेत्र बरसात से तर हो गए। शहर में करीब दस मिनट तक तेज बारिश हुई।

शहर में कई जगह नालों और नालियों में से पानी सड़कों पर बहने लगा दिनभर उमस से परेशान लोगों को बरसात के बाद कुछ राहत मिली। बरसात बंद होने के बाद आनासागर बारादरी, चौपाटी, सुभाष उद्यान, पुष्कर घाटी, फायसागर क्षेत्र में रौनक दिखी। लोगों ने घूमने-फिरने का लुत्फ उठाया।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 7438467088583293863
item